मैनचेस्टर टेस्ट रिशेड्यूल करने पर सुनील गावस्कर ने की BCCI की तारीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैनचेस्टर टेस्ट रिशेड्यूल करने पर सुनील गावस्कर ने की BCCI की तारीफ

साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद इंग्लैंड की टीम सीरीज को बीच में छोड़कर अपने देश वापस लौट गई थी।

Sunil Gavaskar. (Photo Source: BBC Cricket)
Sunil Gavaskar. (Photo Source: BBC Cricket)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने अपने एक बयान में कहा कि BCCI और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को मैनचेस्टर टेस्ट मैच को रिशेड्यूल करने पर एक-दूसरे का सहयोग देना चाहिए। दरअसल, भारतीय टीम के कैंप में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से सामने आने के बाद सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया।

मैनचेस्टर टेस्ट मैच के एक दिन पहले भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ के संक्रमित पाए जाने के बाद जहां अभ्यास सत्र को रद्द कर दिया गया था, तो वहीं टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला मैच की सुबह लिया गया। सुनील गावस्कर ने इस मुद्दे को लेकर कहा कि जब साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद इंग्लैंड की टीम ने भारत छोड़ने का फैसला लिया जिसके चलते गुवाहाटी और दिल्ली में होने वाले सीरीज के आखिरी 2 वनडे मैचों को रद्द कर दिया गया था।

हालांकि, इसके बाद इंग्लैंड की टीम दौरे को पूरा करने के लिए वापस भारत आई और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का एक मैच मुंबई जबकि दूसरा चेन्नई में खेला गया था।

हम भारतीयों को नहीं भूलना चाहिए

सुनील गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, ‘हम भारतीयों को नहीं भूलना चाहिए कि इंग्लैंड की टीम 2008 में आतंकी हमले के बाद भारत लौटी थी। वह चाहते तो कह सकते थे कि हम वापस नहीं आ सकते लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसलिए हमें नहीं भूलना चाहिए कि केविन पीटरसन ने टीम की अगुवाई की थी और वही सब कुछ थे। अगर केपी ने आने से मना कर दिया होता तो वह दौरा खत्म हो गया होता। वह केपी ही था जिसने सभी को मनाया और भारत आए।

अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अगले साल भारतीय टीम के लिमिटेड ओवर्स सीरीज के दौरे के दौरान निर्धारित किया जा सकता है, जिससे इस सीरीज को पूरा किया जा सके।