भारतीय टीम के इस खिलाड़ी की बहन भी है क्रिकेटर - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी की बहन भी है क्रिकेटर

Washington Sundar
Washington Sundar received his ODI cap from Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)

मोहाली में 13 दिसंबर को भारत और श्रीलंका के बीच जो मुकाबला हुआ उसमें कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले ने इतना बोला कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों की बोलती तक बंद कर डाली और दोहरा शतक जड़कर रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड की धज्जियां उड़ाते हुए भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर 141 रन से श्रीलंका को परास्त किया.

भारत-श्रीलंका के दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम में एक खिलाड़ी ने डेब्यू किया जिसका नाम है वाशिंगटन सुंदर है. सुंदर ने इस मैच में 1 विकेट भी लिया. सुंदर ने लाहिरू थिरिमाने को बोल्ड कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला विकेट लिया. सुंदर को केदार जाधव के बदले टीम में जगह मिली है क्योंकि केदार जाधव चोट लगने की वजह से टीम से बाहर थे. लेकिन क्या आपको पता है कि सुंदर की बहन भी एक क्रिकेटर है.

वाशिंगटन सुंदर की तरह ही उनकी 26 साल की बहन भी क्रिकेट खेलती हैं. उनकी बहन का नाम मनीसुंदर शैलजा है. मनीसुंदर शैलजा तमिलनाडु महिला क्रिकेट टीम की ओर से क्रिकेट खेलती हैं शैलजा साल 2016 में 4 टी20 मैच कर्नाटक के खिलाफ खेल चुकी हैं. लेकिन शैलजा अपने भाई सुंदर की तरह ऑलराउंडर खिलाड़ी नहीं है. लेकिन बाए हाथ की बल्लेबाज है.

वाशिंगटन सुंदर मोहाली में मैच खेलने के साथ भारत के सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले 7 वें खिलाड़ी बन गए हैं  सुंदर इस साल  IPL में पुणे राइजिंग सुपर जॉइंट्स से भी खेल चुके है. लेकिन सुंदर एक बीमारी से भी जूझ रहे हैं. सुंदर को एक कान से सुनाई नहीं देता उनके परिवार वालों को उनकी इस बीमारी का पता तब चला जब सुंदर 4 साल के थे. सुंदर के परिवार वालों ने सुंदर के इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन सुंदर की बीमारी लाईलाज निकली मगर सुंदर अपनी इस बीमारी को अपने जीवन पर हावी नहीं होने देते है.