पहली बार बर्फ के मैदान पर भिड़ेंगे क्रिकेट के दो धुरंधर - क्रिकट्रैकर हिंदी

पहली बार बर्फ के मैदान पर भिड़ेंगे क्रिकेट के दो धुरंधर

Virender Sehwag and Shoaib Akhtar
Virender Sehwag and Shoaib Akhtar. (Photo Source: Getty Images)

क्रिकेट का खेल आपने क्रिकेट के मैदान पर तो देखा है लेकिन क्या आपको पता है कि क्रिकेट का ये खेल बर्फीले मैदानों में भी खेला जा सकता है. हमारी बातों को भले ही आप यकीन ना करे मगर स्विट्जरलैंड में ऐसा क्रिकेट होने वाला है जिसमें भारत और पाकिस्तान के दो धुरंधर खिलाड़ी बर्फ के मैदान में भिड़ने वाले है.

भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तानी क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर के बीच स्विट्ज़रलैंड के सेंट मौरिट्ज में बर्फ की झील पर क्रिकेट का मुकाबला होने वाला है. इस खेल को आईस क्रिकेट कहा जाता है स्विट्जरलैंड में इस क्रिकेट के खेल को 1988 में शौकिया तौर पर शुरू किया गया था लेकिन पहली बार इस आईस क्रिकेट में दो महान खिलाड़ियो का मुकाबला होने जा रहा है.

अगले साल 2018 में दो टी20 मैच 8 और 9 फरवरी को यहा होना है इस आईस क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर के अलावा महेला जयवर्धने, मोहम्मद कैफ, लसिथ मलिंगा, माइकल हसी, जैक कैलिस, ग्रीम स्मिथ, डेनियल विटोरी, नाथन मैकुलम, ग्रांट इलियट, ओवैस शाह और मोंटी पनेसर भी खेलने वाले है.

भारत के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने सेंट मौरिट्ज आईस क्रिकेट की लॉन्चिंग के दौरान इस खेल को लेकर काफी उत्सुकता दिखाते हुए 2 मिनट में ही इस खेल को खेलने के लिए हामी भर दी. कहा कि मैं कभी यकीन भी नहीं कर सकता था की बर्फ पर भी क्रिकेट खेला जा सकता है और मैं इस खेल को मैं अनुभव करना चाहूंगा ये क्रिकेट उतना गंभीर नहीं होगा लेकिन इसे खेलना बहुत ही चुनौती की बात है. वही मोहम्मद कैैैफ़ को हामी भरने में थोड़ा समय लगा और बताया की यूरोप में क्रिकेट उतना लोकप्रिय नहीं है लेेकीन इस खेल से हम प्रभाव जरूर छोड़ पाएंगे.