विराट और हार्दिक का ये इंटरव्यू सोशल मीडिया पर हो चुका है वायरल - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट और हार्दिक का ये इंटरव्यू सोशल मीडिया पर हो चुका है वायरल

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने पांचवे विकेट के लिए 113 रन की मैच विनिंग साझेदारी की।

virat kohli and hardik pandya (pic source-twitter)
virat kohli and hardik pandya (pic source-twitter)

23 अक्टूबर को विराट कोहली की शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने पाकिस्तान को ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 12 स्टेज मुकाबले में मात दी। इस मैच में विराट कोहली ने 53 गेंदों में छह चौके और चार छक्कों की मदद से 82* रन बनाए। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 40 रन की बहुमूल्य पारी खेली।

इस मैच के बाद BCCI ने अपने आधिकारिक पेज पर एक वीडियो साझा की जिसमें विराट कोहली का इंटरव्यू खुद हार्दिक पांड्या ले रहे हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से संबंधित कई चीजों के बारे में बातचीत की।

बता दें, 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के दोनों ओपनर कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में पवेलियन लौट गए। टीम एक समय अपने शुरुआती चार विकेट 31 रन पर गंवा चुकी थी। लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के बीच पांचवे विकेट के लिए 113 रन की मैच विनिंग साझेदारी हुई।

यहां देखिए विराट और हार्दिक का इंटरव्यू

BCCI ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर एक वीडियो साझा की जिसमें विराट कोहली का इंटरव्यू खुद हार्दिक पांड्या ले रहे हैं। हार्दिक पांड्या ने इस इंटरव्यू की शुरुआत विराट कोहली की तारीफ से की। उन्होंने कहा कि, ‘इस समय हमारे साथ मौजूद है विराट कोहली जिनकी वजह से हम इस मैच को अपने नाम कर पाए। उन्होंने आज कुछ ऐसा किया है जो मुझे हमेशा याद रहेगा। मिस्टर कोहली का यहां स्वागत है।

तो मिस्टर कोहली मुझे यह बताइए कि आपने आज यह कैसे कर दिया, मतलब लोगों ने इतने साल क्रिकेट खेला है लेकिन आज का जो यह खास लम्हा था इसके बारे में आप क्या कहना चाहेंगे।’ इसपर विराट कोहली ने कहा कि, ‘शुक्रिया! सबसे पहले मैं यह कहना चाहूंगा की हार्दिक और मेरे बीच में जो साझेदारी हुई वह काफी महत्वपूर्ण थी।

जब हार्दिक खेलने उतरे तब हम बहुत ही मुश्किल स्थिति में थे। सच बताऊं तो मुझे काफी दबाव महसूस हो रहा था, मैंने ऐसे ही कई मुकाबले खेले हैं जिसमें तमाम लोगों को हमसे काफी उम्मीदें होती हैं। लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि उस साझेदारी में हार्दिक पांड्या ने काफी आक्रमक खेल खेला।

जैसे ही हार्दिक बल्लेबाजी करने आए उन्होंने मुझसे लगातार बात की और कहा कि हमें 1 और 2 रन नहीं छोड़ने हैं। जितना ज्यादा से ज्यादा हो सके हम दोनों खेलें और मैच को अंत तक ले जाएं। मैं उस समय बड़े शॉट्स खेलना चाह रहा था लेकिन हार्दिक ने यह जिम्मेदारी खुद ली और मुझे खेल को आगे ले जाने को कहा।

मैं भी काफी डरा हुआ था: हार्दिक पांड्या

हमें पता था कि नवाज का एक ओवर बचा है और हार्दिक को अपने ऊपर भरोसा था कि वो उनके ओवर में दो से तीन छक्के मार सकते हैं। लेकिन बाद में हमें पता चला कि वह पहले खेल को पूरी तरह से खत्म कर देना चाहते हैं और आखिरी ओवर नवाज को देंगे। मैंने हार्दिक से कहा कि अगर हम राउफ के ऊपर कड़ा प्रहार करते हैं तो वो पूरी तरह से हड़बड़ा जाएंगे और वैसा ही हुआ।

इसपर हार्दिक ने विराट कोहली को रोकते हुए कहा कि मैं भी वहां पर मौजूद था और कोहली भाई ने जो दो छक्के रऊफ के ओवर में मारे वो सच में कमाल के थे। अगर यह 2 शॉट्स नहीं लगते तो शायद हम मुकाबला हार जाते। यह दोनों छक्के हमेशा मेरे लिए काफी स्पेशल रहेंगे।

हम दोनों ने काफी चुनौतियों का सामना किया था और उसके बाद अपनी टीम को जीत दिलाई इसको लेकर मैं बहुत ही खुश हूं। हम लोग आपस में काफी बात कर रहे थे और जिस तरह से हम जीते इसका पूरा श्रेय कोहली भाई को जाता है।’