in

Good Bad Angry

इस दिन होगी आईपीएल के खिलाडियों की नीलामी

आईपीएल के अगले सीजन की तैयारी अभी से बीसीसीआई ने शुरू कर दी है.

IPL auctioneer
IPL auctioneer. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के 11 वें सीजन के लिए इस साल के अंत से ही तैयारियां शुरू होने लगी हैं. इस बार आईपीएल में 2 साल बैन के बाद फिर से चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी हो रही है और इस बार भी काफी सारे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को नीलामी प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ेगा जिस कारण टीमों में भी काफी बदलाव देखे जाएंगे, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है.

आईपीएल के अगले सीजन की तैयारी अभी से बीसीसीआई ने शुरू कर दी है. 2018 में जनवरी के आखिरी हफ्ते में बोर्ड आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया करवा सकता है. इस बार बोर्ड ने गोवा में इस नीलामी को कराने का विचार किया है, लेकिन नए साल के जश्न और क्रिसमस के कारण किसी दूसरी जगह पर भी इसे कराया जा सकता हैं.

सिर्फ तीन खिलाड़ी ही रिटेन हो सकते

इस बार आईपीएल में सभी टीमों को सिर्फ तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का आदेश दिया दिया गया है, जिसके बाद बाकी खिलाड़ियों को एक बार फिर से नीलामी से होकर गुजरना पड़ेगा इसके अलावा राईट टू मैच कार्ड के जरिये दो और खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं.

इस बार आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने सभी टीमों के बजट को 66 करोड़ रूपये से बढ़ाकर 80 करोड़ कर दिया जिसके बाद खिलाड़ियों को इस बार अधिक पैसे नीलामी के दौरान मिल सकते हैं.

चेन्नई और राजस्थान की टीम को मिला ये अधिकार

बीसीसीआई के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने अपने एक बयान में कहा कि “इस बार आईपीएल में 2 साल बैन के बाद वापसी कर रही चेन्नई और राजस्थान की टीमों को तीन खिलाड़ी रिटेन करने के अलावा उन्हें राईट टू मैच का भी अधिकार दिया गया हैं. इन दोनों ही टीम के साथ 2015 में खेलने वाले खिलाड़ियों को ये टीमें रिटेन कर सकती हैं जो कि अगले दो आईपीएल में गुजरात और पुणे की टीम से खेले हैं.”

स्मिथ Steve Smith and Virat Kohli

स्मिथ और कोहली के बीच चल रही जंग में पोंटिंग ने इन्हें बताया इस समय का शानदार बल्लेबाज

Ravi Shastri

रवि शास्त्री ने बताया ये दो खिलाड़ी टीम के लिए करेंगे साउथ अफ्रीका के दौरे पर ओपनिंग