आईपीएल के 11 वें सीजन के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम हुई फाइनल - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल के 11 वें सीजन के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम हुई फाइनल

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के 11 वे सीजन में दिल्ली की टीम ने इस बात को पहले ही बता दिया था की वे इस सीजन में एक नयें कप्तान के साथ इस सीजन में उतरने वाले है और उन्होंने अपने जिन तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया था उसमे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उसके बाद श्रेयस अय्यर और क्रिस मौरिस को रिटेन किया था लेकिन उन्हें इस सीजन अपने कप्तान का चुनाव इस नीलामी में करना था.

गंभीर को खरीद कप्तान की कमी को किया पूरा

दिल्ली की टीम इस सीजन के लिए एक ऐसे कप्तान की खोज में थी जो उनकी टीम को सही दिशा दे सके और उन्हें नीलामी में सबसे बड़ी सफलता गौतम गंभीर के रूप में लगी जिन्हें कोलकाता की टीम ने रिटेन नहीं किया था और गंभीर को सिर्फ 2 करोड़ 80 लाख रूपये में दिल्ली की टीम ने खरीद कर शायद इस आईपीएल सीजन में अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खिलाड़ी खरीद लिया और सभी को उम्मीद है की गंभीर के नाम की घोषणा दिल्ली की टीम जल्द ही करेगी.

ग्लेन मैक्सवेल को खरीदा सबसे महंगे खिलाड़ी

दिल्ली की टीम ने आईपीएल नीलामी में 11 वें सीजन में जिस खिलाड़ी पर सबसे अधिक पैसे खर्च किये वह ऑस्ट्रेलिया टीम के आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल है जिन्हें दिल्ली की टीम ने 9 करोड़ रूपये देकर खरीदा और अब मैक्सवेल इस सीजन से पंजाब के लिए नहीं बल्कि दिल्ली के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. इसके आलव दिल्ली की टीम ने पहली बार ट्रेंट बोल्ट को भी अपनी टीम में शामिल किया.

इस बार दिल्ली की टीम इन 25 खिलाड़ियों के साथ आईपीएल में उतरेगी :

बल्लेबाज : श्रेयस अय्यर – 7 करोड़ रूपये, गौतम गंभीर – 2 करोड़ 80 लाख, जेसन रॉय – 1 करोड़ 50 लाख, पृथ्वी शॉ – 1 करोड़ 20 लाख, मनजोत कालरा – 20 लाख.

आलराउंडर : क्रिस मौरिस – 7.1 करोड़, ग्लेन मैक्सवेल – 9 करोड़, विजय शंकर – 3 करोड़ 20 लाख, राहुल तेवतिया – 3 करोड़, कॉलिन मुनरो 1 करोड़ 90 लाख, डेनियल क्रिश्चियन – 1 करोड़ 50 लाख, गुरकीरत सिंह मान – 75 लाख, अभिषेक शर्मा – 55 लाख, जयन्त यादव – 50 लाख, हर्षल पटेल – 20 लाख.

विकेटकीपर : ऋषभ पंत – 8 करोड़,  नमन ओझा – 1 करोड़ 40 लाख.

गेंदबाज : कगिसो रबाड़ा – 4 करोड़ 20 लाख, अमित मिश्रा – 4 करोड़, मोहम्मद शमी – 3 करोड़,  आवेश खान – 70 लाख, शहबाज़ नदीम – 3 करोड़ 20 लाख, ट्रेंट बोल्ट – 2 करोड़ 20 लाख, संदीप लमीछाने – 20 लाख, शेयांश घोष – 20 लाख.

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो