आईपीएल सीजन 11 के पहले मैच में चेन्नई ने मुंबई को मुंबई के मैदान में हराया, ब्रावो रहे चेन्नई के हीरो - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल सीजन 11 के पहले मैच में चेन्नई ने मुंबई को मुंबई के मैदान में हराया, ब्रावो रहे चेन्नई के हीरो

Dwayne Bravo CSK
Dwayne Bravo CSK. (Photo Source: Twitter)

आज आईपीएल सीजन 11 के पहले मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. और पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियन को हरा दिया मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच काफी शानदार मुकाबला हुआ. जहा मुंबई इंडियंस केे खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. वही दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की शुरुवात अच्छी नही रही लेकिन अंत काफी अच्छा रहा और मुंबई के हाथों मुंबई की टीम को चेन्नई ने हरा दिया. और ड्वेन ब्रावो की शानदार पारी ने उन्हें मैंन ऑफ द मैच बना दिया.

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया मुंबई इंडियंस की टीम सबसे पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और लेविस ने शुरुआती बल्लेबाजी की लेकिन मुंबई का पहला विकेट 7 रन पर ही गिर गया. लुइस चाहर की गेंद पर आउट हो गए वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और वो भी 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन युवा खिलाड़ी ईशान किशन ने टीम को खड़ा किया. काफी अच्छी पारी खेली और  4 चौके और 1 छक्के की मदद से 29 बॉल पर 40 रन बनाया.

इंसान किशन के बाद सूर्य कुमार ने 29 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाया. वही टीम को पंड्या ब्रदर्स ने संभाला हार्दिक पांड्या 20 गेंद पर 22 रन बनाकर नॉट आउट रहे हैं वहीं कुणाल पांड्या ने भी 22 गेंद पर 41 रन की नाबाद पारी खेली. इस तरह मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट खोकर 20 ओवर में 165 रन बनाया और चेन्नई सुपर किंग्स को 166 रन का लक्ष्य दिया.

चेन्नई की टीम मुंबई इंडियंस के दिए गए 166 रन के लक्ष्य को पूरा करने उतरी. और महज 51 रन पर कप्तान धोनी के साथ 4 विकेट गिर गया. सबसे पहले वाटसन 14 बॉल पर 16 रन बनाकर आउट हो गए दूसरे नंबर पर रायडू 19 गेंद पर 22 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हुए. 3 नंबर पर सुरेश रैना छह गेंद पर चार ही रन बनाकर पवेलियन निकल लिए चेन्नई सुपर किंग्स को एक बड़ा झटका तब लगा जब टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 5 गेंद पर 5 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. वही जडेजा छक्का लगाने के चक्कर में 12 रन पर कैच आउट हो गए.

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को ड्वेन ब्रावो ने संभाला लेकिन 118 रन पर मार्क वुड 1 रन बना कर पवेलियन लौट गए. मगर मैच को ड्वेन ब्रावो में संभाल लिया और अपनी ताबड़ तोड़ छक्के की मदद से हारा हुआ मैच चेन्नई सुपर किंग्स जीत गया. ब्रावो ने शानदार 7 छक्कों और 4 चौके की मदद से 68 रन बनाकर आउट हो गए. उस वक्त चेन्नई 1 ओवर में साथ रनों की जरूरत थी. वही केदार जाधव को जीत का जिम्मा दिया गया और केदार ने एक छक्के और 2 चौके की मदद से मैच को जीत लिया. केदार ने 22 बॉल पर 24 रन बनाया.

वही ब्रावो दो दो अवार्ड से नवाजा गया. ब्रावो मैन ऑफ द मैच अवार्ड के साथ साथ सुपर स्ट्राइकर आवर्ड दिया गया जबकि केदार जाधव को नई सोच अवार्ड दिया गया.