in

आईपीएल 11 के सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स इन खिलाड़ियों को शामिल कर काफी खुश

आईपीएल 11 की नीलामी में यदि देखा जाएँ तो बेन स्टोक्स सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी है जिनको राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीदने के लिए

Rajasthan Royals
Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)

राजस्थान रॉयल्स जो आईपीएल में 2 साल के बैन के बाद वापसी कर रही है उन्होंने इस सीजन सबसे पहले अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को 12 करोड़ रूपये देकर रिटेन किया था जिसके बाद उन्होंने बाकी महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को नीलामी में लेने का निर्णय लिया और नीलामी के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 23 खिलाड़ियों को इस सीजन के लिए टीम में शामिल किया.

बेन स्टोक्स को खरीद खेला बड़ा दाव

आईपीएल 11 की नीलामी में यदि देखा जाएँ तो बेन स्टोक्स सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी है जिनको राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीदने के लिए 12 करोड़ 50 लाख रूपये खर्च कर दिए. स्टोक्स का इस समय अपने उपर चल रहे केस के कारण भले ही परेशान हो लेकिन राजस्थान की टीम को इस बात का पूरा विशवास है कि उनकी टीम के लिए स्टोक्स पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

रहाणे को किया रिटेन

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अजिंक्य रहाणे को पहले रिटेन नहीं किया था जिसके बाद उन्होंने रहाणे के लिए नीलामी के दौरान आरटीएम का उपयोग करके उन्हें 4 करोड़ रूपये में खरीद लिया. इसके अलावा राजस्थान की टीम ने धवल कुलकर्णी और अनिकेत चौधरी जैसे खिलाड़ियों को एक बार फिर से अपनी टीम में शामिल कर लिया लेकिन टीम ने जयदेव उनादकट को खरीदने के लिए 11 करोड़ 50 लाख रूपये खर्च कर सभी को चौका दिया.

आईपीएल के 11 वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इन खिलाड़ियों को दी जगह :

बल्लेबाज : स्टीव स्मिथ – 12 करोड़, अजिंक्य रहाणे – 4 करोड़, राहुल त्रिपाठी – 3 करोड़ 40 लाख.

विकेटकीपर : संजू सैमसन – 8 करोड़, जोस बटलर – 4 करोड़ 40 लाख, प्रशांत चोपड़ा – 20 लाख.

आलराउंडर – बेन स्टोक्स – 12 करोड़ 50 लाख, जोफ्रा आर्चर – 7 करोड़ 20 लाख,  डी आर्के शोर्ट – 4 करोड़, स्टुअर्ट बिन्नी – 50 लाख, आर्यमान विक्रम बिरला – 30 लाख, मिधुन एस. – 20 लाख, श्रेयस गोपाल – 20 लाख, जतिन सक्सेना – 20 लाख, अंकित शर्मा – 20 लाख, महिपाल लोमरोर – 20 लाख.

गेंदबाज : जयदेव उनादकट – 11 करोड़ 50 लाख, कृष्णाप्पा गौतम – 6 करोड़ 20 लाख, धवल कुलकर्णी – 75 लाख, जहीर खान पक्तीन – 60 लाख, बेन लौग्लिन – 50 लाख, दुष्मानता चमीरा – 50 लाख, अनुरीत सिंह – 30 लाख, 

Kings XI Punjab

आईपीएल के 11 वें सीजन में किस तरह की टीम बना दी किंग्स इलेवन पंजाब ने जिसमे ये खिलाड़ी तो शामिल ही नहीं

Sunrisers Hyderabad team

आईपीएल 11 सीजन के लिए आखिर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इन खिलाड़ियों में क्यों दिखाई रूचि