in , , ,

हमने अपनी रणनीति को केकेआर के खिलाफ सही तरह से लागू नहीं कर सके थे

केकेआर के लिए इस मैच में आंद्रे रसेल ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिन्होंने सिर्फ

Rishabh Pant
Rishabh Pant of Delhi Daredevils in action. (Photo by: Kuntal Chakrabarty/IANS)

कोलकाता नाईट राइडर्स ने आज इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में अपना चौथा मैच दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेला जिसमें केकेआर की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को 71 रनों से हरा दिया. इस मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 200 रन बना दिए थे.

केकेआर के लिए इस मैच में आंद्रे रसेल ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिन्होंने सिर्फ 12 गेंदों में ही दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए इस मैच में जीत के सभी दरवाजे लगभग खत्म कर दिए थे. इस मैच में जब केकेआर टीम की बल्लेबाज़ी चल रही थी तो उस समय रेसल जब बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरे तो टीम का स्कोर 13.4 ओवर में 117 रन था इसके बाद जब रसेल 17.2 ओवर में आउट हुयें तो टीम का स्कोर 178 रन पर पहुँच चुका था और इन 4 ओवरों में दिल्ली की टीम को कुछ भी समझ नही आया कि उनके साथ अचानक से ये क्या हो गया. रसेल 12 गेंदों में 41 रन की पारी खेलकर आउट तो गयें लेकिन दिल्ली के लिए हार का इंतजाम इस मैच में करके चले गयें थे.

इस मैच में जब दिल्ली के बल्लेबाज़ जब केकेआर के 201 रनों का पीछा करने उतरे तो रनों की गति को बनायें रखने के चक्कर में टीम लगातार विकेट खोती चली गयीं और इसका नतीजा ये हुआ कि टीम के लिए मैच में बने रहना मुश्किल हो गया और पूरी टीम 129 रन बनाकर इस मैच में आल आउट हो गयीं.

रसेल ने मैच हमसे छीन लिया

आईपीएल के इस सीज में 4 मैच में से तीसरी हार के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि “इस जीत का श्रेय केकेआर की टीम को दिया जाना चाहिए. एक समय हम इस मैच में 170 से 175 का स्कोर सोच रहे थे जो इस मैच में बनाया जा सकता था लेकिन 200 रनों का पीछा करना आसान कम नहीं था और टीम=न अच्छे स्पिन गेंदबाजों के सामने ये और भी कठिन होने जा रहा था. मुझे लगता है कि हमने अपना अच्छा करने की सोची लेकिन हम अपने प्लान को सही तरह से लागू नहीं कर सके.”

“जब रसेल जैसे बल्लेबाज चलते है तो उन्हें रोकना गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल भरा हो जाता है हमने उसे राउंड दी विकेट गेंदबाज़ी करी हमारे पास उसके लिए अलग रणनीति तजी लेकिन हम उसे सही से लागू नहीं कर सके. काफी गेंदे हमने रसेल के एरिये में डाल दी. सबही टीमों के लिए ये महत्वपूर्ण होता है कि वह घर पर अपने मैच जीतें और हमने भी 5 मैच जीतने का प्लान अपने होम ग्राउंड पर बनाया हो. अगला मैच हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है यदि हमें आरसीबी के खिलाफ जीत मिलती है तो टीम का आत्मविश्वास फिर से बढ़ जाएगा. अभी भी हमें 10 मैच खेलने है जिसके लिए हमें काफी मेहनत करने की जरूरत है.”

Delhi Daredevils

आईपीएल 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयर डेविल्स को 71 रन से हराया

Virat Kohli RCB

आईपीएल 2018: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 14 वे मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकती है