in , , , ,

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीत के बाद फैन्स ने ट्विटर पर इस तरह से दी प्रतिक्रिया

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ इस मैच में

AB de Villiers
AB de Villiers of Royal Challengers Bangalore in action. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज रॉयल चेलेंजर्स को उनके पांचवें मैच में दूसरी जीत नसीब हो गयीं जिसमें उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज़ करके इस सीजन ट्राफी जितने की अपनी उम्मीदों को बरकारा रखा हुआ है. आरसीबी की इस दूसरी जीत में आज फिर से एबी डी विलियर्स का महत्वपूर्ण योगदान रहा है.

आरसीबी ने शुरू से ही बनायों पकड़

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया और शुरू से ही दिल्ली के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा जिसमें उन्होंने गौतम गंभीर को 3 और उसके बाद जेशन रॉय को 5 रन पर आउट करके उन्हें पहले 6 ओवर का लाभ नहीं उठाने दिया जिस कारण दिल्ली की टीम पहले 6 ओवर में सिर्फ 28 रन ही बना सकी लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पन्त ने तीसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी करना शुरू किया और टीम को इस खराब स्थिति से निकालने का काम किया.

पन्त ने पहुँचाया सम्मानजनक स्कोर तक

ऋषभ पन्त ने इस मैच में श्रेयस अय्यर के 52 रन बना कर आउट होने के बाद दिल्ली की टीम से अकेले लड़ते हुए दिखे जिसमें उन्होंने इस मैच में 48 गेंदों में 85 रन की पारी खेलकर टीम को इस मैच में 174 के स्कोर तक पहुँचाने का काम किया जहाँ से मैच में कुछ लड़ा जा सके. आरसीबी की तरफ से इस मैच में युजवेंद्र चहल ने 3 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट हासिल किये.

डी विलियर्स ने खत्म ही कर दिया मैच

इस मैच में जब आरसीबी की टीम बल्लेबाज़ी के लिए उतरी तो टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं और ओपनिंग बल्लेबाज 29 रन तक पवेलियन लौट चुके थे लेकिन इसके बाद पिच पर विराट कोहली और एबी डी विलियर्स मौजूद थे जिन्होंने मिलकर इस मैच में दिल्ली के लिए मैच को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया लेकिन कोहली को बोल्ट ने एक शानदार कैच पकड़कर 30 के स्कोर पर आउट कर दिया लेकिन डी विलियर्स दूसरे छोर पर टिके रहे और उन्होंने अपना आक्रामक रुख अपनाएँ रखा जिसके बाद दिल्ली के खिलाफ इस मैच में डी विलियर्स ने 39 गेंदो में 90 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 10 चौके और 5 छक्के शामिल थे.

आरसीबी की इस जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया :

Chris Gayle

क्रिस गेल ने ऑरेंज कैप लेने के बाद कही ये बड़ी बात

Rajasthan Royals

आईपीएल 2018: 21 वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है