रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर ली पहले गेंदबाजी - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर ली पहले गेंदबाजी

Virat Kohli & Gautam Gambhir
Virat Kohli & Gautam Gambhir. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में शनिवार के दिन 19 वां मुकाबला रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच में बेंगलौर के एम. चिनास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैंसला किया है.

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर लौटना चाहेगी जीत की पटरी पर

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने अभी तक इस सीजन में 4 मैच खेले है जिसमें उन्हें सिर्फ 1 मैच में ही जीत हासिल हुयीं है जिस कारण दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ होने वाले इस मैच में टीम के लिए जीत काफी महत्वपूर्ण है यदि उन्हें इस आईपीएल सीजन में खुद को बनायें रखना है क्योंकि यदि वे इस मैच में भी हारते है तो उनके लिए वापसी करना बेहद मुश्किल भरा हो जायेगा. टीम के लिए इस मसय उसकी गेंदबाजी काफी बड़ी समस्या बनी हुयीं है और यदि इस पर जल्द सुधार नहीं करेंगे तो कुछ भी ठीक नहीं होने वाला है.

दिल्ली के लिए भी जीत बेहद जरुरी है

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी अभी तक इस सीजन में 4 मैच खेले है और उन्होंने भी सिर्फ 1 में ही जीत हासिल की है और इसी कारण दिल्ली की टीम के लिए इस मैच में जीत बेहद जरुरी हो गयीं है. दिल्ली ने मुंबई के खिलाफ जीत हासिल करके वापसी की थी लेकिन उसके बाद उन्हें कोलकाता के हाथों काफी बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. इस सीजन पहले मैच के बाद कप्तान गौतम गंभीर का बल्ला भी लगभग खामोश ही चल रहा है. इसलिए उनका बल्ला भी चलना टीम के लोए बेहद जरुरी हो गया है.

यहाँ पर देखिये दोनों टीमों की अंतिम 11 खिलाड़ी :

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर – क्विंटन डी कॉक, (विकेटकीपर), कोरी एंडरसन,  विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, मनन वोहरा, मंदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, क्रिस वोक्स, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल.

दिल्ली डेयरडेविल्स –  जेशन रॉय, गौतम गंभीर (कप्तान), ऋषभ पन्त (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, विजय शंकर, ग्लेन मैक्सवेल,क्रिस मौरिस, राहुल तेवतिया, शहबाज़ नदीम, हर्षल पटेल, ट्रेंट बोल्ट

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो