in , , , ,

आईपीएल 2018: दिल्ली डेयरडेविल्स 22 वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

कप्तान गौतम गंभीर का प्रदर्शन दिन पर दिन और गिरते चला जा रहा है

Jason Roy DD
Jason Roy of DD plays a shot. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन 11 में अपने पांच मैच में से 4 मैच गवा कर दिल्ली डेयरडेविल्स अभी तक सबसे निचले पायदान पर है. इस साल दिल्ली अभी तक किसी भी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. कप्तान गौतम गंभीर की बात की जाए तो अभी तक इस IPL में उनकी भी कप्तानी दिल्ली के लिए कुछ खास साबित नहीं हो रही है. अब यह देखना होगा कि दिल्ली अपना हार का सिलसिला कब तोड़ती है.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (गौतम गंभीर और जेसन रॉय) 

एक तरफ दिल्ली टीम का प्रदर्शन गिर रहा है तो दूसरी तरफ उनके कप्तान गौतम गंभीर का प्रदर्शन दिन पर दिन और गिरते चला जा रहा है. गौतम गंभीर की बात करें तो अभी तक 5 मैच में उन्होंने सिर्फ 81 रन की पारी खेली है. खुद गौतम गंभीर कब अपने फॉर्म में लौटते हैं और अपनी टीम को जीत की पटरी पर चढ़ाते हैं इसका दिल्ली के दर्शकों का इंतजार है.

इंग्लैंड के दाहिने हाथ के बल्लेबाज जेसन रॉय की बात करें तो अभी तक इस IPL में वो भी कुछ खास करने में नाकाम साबित हुए हैं. सिर्फ उनकी एक पारी को छोड़ दे तो अभी तक वह भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. तीन मैच में में उन्होंने सिर्फ 97 रन की पारी खेली है इस दौरान इन्होंने 6 छक्के और 6 चौके भी लगाए हैं.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और ग्लेन मैक्सवेल) 

श्रेयस अय्यर की बात करें तो पिछले मैच में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेलते हुए 31 गेंद पर 52 रन की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 168 का रहा. लेकिन उनकी पारी दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत नहीं दिला सकी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पिछले मैच में ऋषभ पंत ने एक एक जबरदस्त पारी खेली. जिसमें उन्होंने शानदार 50 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 7 छक्के भी लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 180 के करीब रहा लेकिन अभी तक इनकी टीम जीत का लय नहीं पकड़ सकी है.

अपने आक्रमक शैली के लिए मशहूर ग्लेन मैक्सवेल की बात करें तो अभी तक इस IPL में कुछ खास कारनामा करते नहीं दिखे हैं. पिछले मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ 6 गेंद खेलते हुए उन्होंने 4 रन बनाए. ग्लेन मैक्सवेल कब अपने बल्ले से कमाल करते हैं और दिल्ली को जीत दिलाते हैं इसका इंतजार सभी दिल्ली वासियों को है.

ऑल राउंडर: (डैन क्रिस्टियन और गुरकीरत मान) 

डेन क्रिस्टियन की बात करें तो अभी तक इस IPL में उन्होंने तीन मैच खेलते हुए 2 सफलताएं अर्जित की है. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 13 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर डैन क्रिस्टियन आगे दिल्ली के लिए किस तरह प्रदर्शन करते हैं यह दिल्ली को IPL में बने रहने के लिए बहुत जरूरी है.

गुरकीरत मान सिंह की बात करें तो अभी तक इस IPL में खेलने का मौका नहीं मिला है. लेकिन जिस तरह से दिल्ली की प्रदर्शन गिरती चली जा रही है उससे दिल्ली के अंदर बदलाव देखे जा सकते हैं इसी बदलाव में गुरकीरत मान सिंह को अगले मैच में खेलने का मौका मिल सकता है. गुरकीरत मान सिंह की बात करें तो घरेलू सीजन इनका काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है.

स्पिनर गेंदबाज: (शाहबाज नदीम और अमित मिश्रा)

एक बेहतरीन स्पिनर के रूप है स्पिनर के रूप में जाने जाने वाले अमित मिश्रा को इस IPL से सभी एक IPL मैच खेलने का मौका मिला है. आगे आने वाले मैचों में उन्हें मौका मिलता है या नहीं यह कप्तान गौतम गंभीर और टीम की परिस्थिति पर निर्भर करेगा. लेकिन अमित मिश्रा की बात करें तो इस सीजन घरेलू मैचों में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शाहबाज नदीम ने 2 ओवर की गेंदबाजी की. गेंदबाजी में 27 रन खर्च किए इस दौरान उनका इकनामी रेट 14 के आसपास रहा.अगर इसी तरह से नदीम गेंदबाजी करते रहेंगे तो आने वाले मैचों में उनकी राहें बहुत मुश्किल हो जाएंगी वही IPL में बात करें तो शाहबाज नदीम ने 4 मैच में 3 सफलता अर्जित की है.

पेस बॉलर (मोहम्मद शमी ट्रेंट बोल्ट) 

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की बात करें तो इस IPL दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 4 मैचों में से 3 में से 3 सफलताएं अर्जित की है. वही पिछले मैच में इनको खेलने का मौका नहीं मिला. आगे आने वाले मैचों में यह किस तरह की गेंदबाजी करते हैं इसपर दिल्ली की आगे की जीत की उम्मीदें टिकी हैं.

रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के खिलाफ खेलते हुए ट्रेंट बोल्ट ने जानदर गेंदबाजी में 35 रन देकर एक सफलता अर्जित की अब यह देखना है कि आगे आने वाले मैचों में ट्रेंट बोल्ट अपने गेंदबाजी में किस तरह की सुधार लाते हैं.

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के 11 वें सीजन के प्लेऑफ मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में करवाएं जा सकते है

Krishnappa Gowtham

राजस्थान रॉयल्स की मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया