कोलकाता नाईट राइडर्स ने रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का लिया निर्णय - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाईट राइडर्स ने रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का लिया निर्णय

Dinesh Karthik & Virat Kohli
Dinesh Karthik & Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के 11 वें सीजन में आज रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर का मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है और इस मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया.

बेंगलुरु के लिए जरुरी जीत

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के लिए अब आईपीएल के सीजन में एक और हार उनकी प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद को खत्म कर सकता है. इस सीजन में अभी तक आरसीबी की टीम ने 6 मैच खेल लिए है और उसमें से टीम को सिर्फ 2 मैच में ही जीत नसीब हुयीं है और इस कारण अब रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को अपनी कमियों को दूर करके इस सीजन में काफी मजबूती के साथ वापसी करनी होगी यदि टीम को पहली बार आईपीएल का खिताब उठाना है.

कोलकाता नाईट राइडर्स को करनी है वापसी

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए ये आईपीएल सीजन काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है और इस सीजन की अच्छी शुरुआत करने जे बाद टीम को लगातार 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा उसके बाद फिर टीम ने 2 मैच में जीत हासिल की लेकिन अगले 2 मैच में भी फिर से हारकर 6 मैच के बाद केकेआर के 3 जीत और 3 हार है इस कारण कोलकाता नाईट राइडर्स को इस स्थिति से निकलने की जरूरत है क्योंकि यदि टीम को इस सीजन में अब वापसी का अधिक मौका नहीं मिलने वाला है और इसी कारण केकेआर की टीम में मौजूद अनुभवी खिलाड़ियों को इसकी ज़िम्मेदारी लेनी होगी.

यहाँ पर देखिये दोनों टीमों की अंतिम 11 खिलाड़ी :

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु – क्विंटन डी कॉक, (विकेटकीपर), ब्रेंडन मक्कुलम, मंदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), मोहम्मद सिराज,मनन वोहरा, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रेंडहोम,मुरुगन अश्विन,उमेश यादव, युजवेंद्र चहल,

कोलकाता नाईट राइडर्स –  क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल, शिवम मावी, पियूष चावला,कुलदीप यादव, मिचेल जॉनसन.

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो