कोलकाता नाईट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का निर्णय - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाईट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का निर्णय

MS Dhoni & Dinesh Karthik
MS Dhoni & Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में इस सीजन का 33 वां मैच ईडन गार्डन्स के मैदान में खेला जा रहा है इस मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया है.

कोलकाता को जीत चाहिए

कोलकाता नाईट राइडर्स ने इस सीजन में अभी तक 8 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 4 मैच में जीत हासिल की है और 4 में हार का सामना करना पड़ा है इस वजह से कोलकाता नाईट राइडर्स को अब आगे आने वाले सभी मैच में काफी शानदार खेल दिखाना होगा यदि उन्हें प्लेऑफ में अपनी जगह को बनाना है क्योंकिं इस समय पॉइंट्स टेबल पर टीम चौथे पायदान पर काबिज है जिसके बाद यदि वे यहाँ से जीत हासिल करेंगे तब ही आसानी से प्लेऑफ में पहुँच सकेंगे.

चेन्नई को फॉर्म में बने रहना है

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इस सीजन में अभी तक 8 मैच खेले है जिसमें टीम ने 6 मैच में जीत हासिल की है और सिर्फ 2 में हार का सामना करना पड़ा है. इस समय चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर 1 के पायदान पर काबिज है, जिसके बाद अब टीम को सिर्फ 2 मैच में और जीत हासिल करनी है जिसके बाद टीम इस सीजन के प्लेऑफ में पहुँचने वाली पहली टीम बन जाएगी और इस समय चेन्नई के फॉर्म को देखते हुए ऐसा होना अधिक मुश्किल नहीं है.

यहाँ पर देखिये इस मैच के लिए दोनों टीमों की अंतिम 11 –

कोलकाता नाईट राइडर्स – क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, रिंकू सिंह ,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल, शिवम मावी, पियूष चावला,कुलदीप यादव, मिचेल जॉनसन

चेन्नई सुपर किंग्स – शेन वाट्सन, फाफ डू प्लेसी,अम्बाती रायडू, सुरेश रैना,महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह , रवीन्द्र जड़ेजा, कर्ण शर्मा, लुंगी एन्गीडी, केएम. आसिफ.