in , , ,

चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का निर्णय

कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 6 विकेट से

MS Dhoni & Virat Kohli
MS Dhoni & Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज इस आईपीएल सीजन के 35 वें मैच में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर से दुबारा भिड़ेगी जिसमें इस बार मुकाबला पुणे के चेन्नई के होम ग्राउंड पुणे में आज खेला जा रहा है और इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया है.

चेन्नई को लौटना होगा जीत की लय में

Chennai Super Kings team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)
Chennai Super Kings team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और इस मैच में टीम की हार का सबसे बड़ा कारण फील्डिंग बनी जिसमें सभी खिलाड़ियों ने निराश किया था इसके अलावा बल्लेबाज़ी में भी मध्यक्रम का उस तरह से ना चलाना जिस तरह की आशा थी. धोनी इस मैच में ये सारी गलतियों से बचना चाहेंगे ताकि एकबार फिर से टीम को जीत की पटरी पर लाया जा सके और प्लेऑफ में जल्द ही अपनी जगह को सुनश्चित किया जायें.

कोई चूक नहीं करना चाहेंगे

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने इस सीजन में अभी तक 8 मैच खेल चुकी है और इसमें से टीम ने सिर्फ 3 में ही जीत दर्ज की है जिसकें बाद यदि आरसीबी की टीम एक भी मैच हारती है तो उसकी इस सीजन प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद खत्म हो सकती है इसलिए टीम आने वाले किसी भी मैच में कोई बड़ी चूक नहीं करना चाहेगी. आरसीबी की टीम के लिए अच्छी बात यह है कि एबी डी विलियर्स इस मैच के लिए पूरी तरह से फिट हो चुके है और टीम के चयन के लिए उपलब्ध है वहीँ विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक निजी कारणों से वापस दक्षिण अफ्रीका चले गयें है और उनकी जगह पर भी टीम में बदलाव इस मैच में देखने को मिलेगा.

यहाँ पर देखिये इस मैच ले लिए दोनों टीमों की अंतिम 11 :

चेन्नई सुपर किंग्स –  शेन वाट्सन, ध्रुव शौरी, डेविड विली, अम्बाती रायडू, सुरेश रैना,महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह , रवीन्द्र जड़ेजा, लुंगी एन्गीडी, शार्दुल ठाकुर.

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर –  पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), ब्रेंडन मक्कुलम, मंदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, मुरुगन अश्विन,उमेश यादव, युजवेंद्र चहल.

Ravindra Jadeja drops a sitter. (Photo Source: Twitter)

महेंद्र सिंह धोनी का रवीन्द्र जड़ेजा को लेकर पुराने ट्विट को फैन्स रीट्विट करके उड़ा रहे उनका मजाक

Virat Kohli (Photo by MARCO LONGARI/AFP/Getty Images)

विराट कोहली आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरिज में भी नहीं खेलेंगे