in , , ,

किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का निर्णय

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस आईपीएल सीजन की शुरुआत काफी शानदार

Ravichandran Ashwin & Ajinkya Rahane
Ravichandran Ashwin & Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग में आज 38 वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच में इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है क्योंकिं इस मैदान में रनों का पीछा करना थोड़ा आसान रहता है.

पंजाब को करनी होगी वापसी

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab’s Mujeeb Ur Rahman celebrates fall of Rishabh Pant’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस आईपीएल सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए अपने शुरू के 6 मैच में से 4 में जीत दर्ज़ करके प्लेऑफ में पहुँचने का दावा काफी अच्छे से मजबूत किया था लेकिन पिछले 2 मैच में मिली टीम को हार से सभी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास थोडा कम हो गया है. अभी भी टीम को प्लेऑफ में पहुँचने के लिए अगले 6 मैच में से 3 में जीत हासिल करना बेहद जरुरी है और आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम इसी इरादे के साथ मैदान में उतरेगी. टीम की पिछली दो हार का सबसे बड़ा कारण मध्यक्रम के बल्लेबाजों का बिल्कुल न चलना है जिस वजह से पूरी जिम्मेदारी ओपनिंग बल्लेबाजों पर आ जा रही है.

राजस्थान रॉयल्स की 1 हार और इस सीजन से बाहर

Rajasthan Royals
Rajasthan Royals team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

राजस्थान रॉयल्स टीम की यदि इस सीजन में अभी तक के सफर पर बात की जायें तो उन्होंने अभी तक 8 मैच खेले है जिसमें टीम को सिर्फ 3 मैच में जीत मिली है जबकि 6 में हार जिस कारण इस समय पॉइंट्स टेबल पर टीम इस समय सबसे निचले पायदान पर काबिज है और एक हार उनकी इस सीजन में प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद पर पानी फेर सकती है. राजस्थान रॉयल्स टीम की हार का सबसे बड़ा कारण उनकी टीम में शामिल बड़े खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन ना करना जिस वजह से इस सीजन में टीम की ये स्थिति है.

यहाँ पर देखिये दोनों टीमों की अंतिम 11 खिलाड़ी :

किंग्स इलेवन पंजाब – क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर),  मनोज तिवारी , करूण नायर, मयंक अग्रवाल, मार्कस स्टोइनिसअक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन (कप्तान)एंड्रू टाय, अंकित राजपूतमुजीब जादरान.

राजस्थान रॉयल्स – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), डी आर्शी शोर्ट, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर (विकेटकीपर), अनुरीत सिंह, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कृष्णाप्पा गौतम, जयदेव उनादकट.

Delhi Daredevils’ Rishabh Pant celebrates his half-century. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

राशिद खान और डेनियल व्याट की बातचीत में ऋषभ पंत को बीच में कूदना पड़ा महंगा और डिलीट किया ट्विट

Robin Uthappa

मुंबई इंडियंस की कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया