राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाज़ी का फैसला - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाज़ी का फैसला

Ravichandran Ashwin & Ajinkya Rahane
Ravichandran Ashwin & Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स की भिडंत किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में होगी. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया है.

पंजाब को चाहिए जीत

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का ये 11 वां सीजन अभी तक अच्छा ही बीता है और टीम ने इस सीजन में अब तक 9 मैच खेलकर 6 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है जिस वजह से टीम इस समय पॉइंट्स टेबल पर तीसरे पायदान पर काबिज है और उसे अभी भी इस सीजन में प्लेऑफ में अपनी जगह को बनाने के लिए अगले 5 मैच में से 2 में जीत हासिल करनी होगी. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने शानदार 6 विकेट से दर्ज की थी और आज भी टीम को अपने खिलाड़ियों से ऐसे ही प्रदर्शन की आशा होगी. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए यदि कोई चिंता की बात है तो वह टीम का मध्यक्रम जो अभी तक कुछ भी प्रभाव नहीं डाल सका और इस पर टीम को काम करने की जरूरत है.

एक हार और सीजन खत्म

राजस्थान रॉयल्स के लिए ये आईपीएल सीजन शुरू में थोड़े मैच तक तो काफी अच्छा बीता लेकिन उसके बाद से टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आने लगी जिसके बाद अब इस समय टीम इस स्थिति में आ पहुंची कि यदि वह एक भी मैच हारती है तो इस सीजन में उनके प्लेऑफ में पहुँचने के सारे दरवाज़े बंद हो जायेंगे. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अभी तक इस सीजन में 9 मैच खेले है जिसमें उन्होंने सिर्फ 3 में ही जीत हासिल की है और 6 हार के साथ टीम पॉइंट्स टेबल पर सबसे निचले पायदान पर काबिज है.

यहाँ पर देखिये इस मैच के लिए दोनों टीमों की अंतिम 11

राजस्थान रॉयल्स – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर (विकेटकीपर), अनुरीत सिंह, जोफ्रा आर्चर, कृष्णाप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, स्टुअर्ट बिन्नी, ईश सोढ़ी, महिपाल लोमरोर.

किंग्स इलेवन पंजाब – क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), मनोज तिवारी , करूण नायर, अक्षदीप नाथ, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाय, मोहित शर्मा, मुजीब जादरान