कोलकाता नाईट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का निर्णय - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाईट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का निर्णय

Rohit Sharma & Dinesh Karthik
Rohit Sharma & Dinesh Karthik. (Photo Source: IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज एकबार फिर से कोलकाता नाईट राइडर्स टीम की भिडंत मुंबई इंडियंस के साथ इस बार ईडन गार्डन्स के मैदान में होगी. इस मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है.

कोलकाता के लिए जीत बेहद जरुरी

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग का ये 11 वां सीजन ना तो बहुत अच्छा बीता है और ना ही बेहद खराब क्योंकिं इस सीजन में टीम ने अभी तक 10 मैच खेले है और इसमें 5 में उसे जीत हासिल हुयीं है और 5 में हार जिस कारण पॉइंट्स टेबल में पर टीम इस समय चौथे पायदान पर काबिज है. कोलकाता के पास अब इस सीजन में सिर्फ 4 मैच बाकी है और उसे इनमे से 3 मैच में जीत हासिल करना बेहद जरुरी है यदि टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का करना है और उस लिहाज से टीम के लिए आने वाले सभी मैच अब बेहद जरुरी हो गयें है. कोलकात की टीम का आईपीएल में मुमाबी के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद अच्छा नहीं है लेकिन आज इस मैच में टीम को बेहद अच्छा खेल दिखाना होगा यदि जीत हासिल करनी है.

मुंबई के लिए करो या मरो

Mumbai Indians. (Photo by IANS)
Mumbai Indians. (Photo by IANS)

मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन की शुरुआत बेहद खराब हुयीं थी जब टीम ने अपने शुरू के 4 मैच में लगातार हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद टीम ने अपने खेल के स्तर में सुधार करते जीत की पटरी पर खुद को लाने का प्रयास किया और इस सीजन में अभी तक अपनी प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद को कायम रखा हुआ है लेकिन मुमाबी इंडियंस की टीम को अपने हर मैच को नाकआउट के रूप में खेलना होगा क्योंकिं इस समय टीम ने अब तक 10 मैच खेल चुके है जिसमें 4 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है टीम को इस कारण अब बाकी बचे चरों मैच में टीम को जीतना ही पड़ेगा उसी के बाद टीम प्लेऑफ में अपनी जगह को बना सकेगी.

यहाँ पर देखिये इस मैच के लिए दोनों टीम की अंतिम 11 :

कोलकाता नाईट राइडर्स – क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, रिंकू सिंह, नितीश राणा,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल, प्रसिद्ध कृष्णा, पियूष चावला,कुलदीप यादव, टॉम कुरन.

मुंबई इंडियंस – सूर्य कुमार यादव, इविन लुईस, इशान किशन (विकेटकीपर),रोहित शर्मा (कप्तान), जेपी डुमिनी, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मयंक मार्कंडेय, बेन कटिंग, जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लेंघन.