राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का फैसला - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का फैसला

Rohit Sharma & Ajinkya Rahane
Rohit Sharma & Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग में 13 मई को दिन का दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच में मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला जा रहा है. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया है.

मुंबई को चाहिए सिर्फ जीत

मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन की शुरुआत बेहद खराब रही थी और टीम ने अपने पहले 3 मैच में लगातार हारे थे जिसके बाद उन्हें चौथे मैच में आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल हुयीं थी. इस समय मुंबई इंडियंस की स्थिति ऐसी है कि यदि वह एक मैच भी हारती है तो उसका इस सीजन प्लेऑफ से बाहर होना तय है. पॉइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस की टीम इस समय पांचवे पायदान पर है जिसमें टीम ने 11 मैच खेलकर 5 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है और यदि टीम आज का मैच जीतती है तो वह सीधे चौथे पायदान पर एकबार फिर से पहुँच जाएगी.

राजस्थान की हालत भी मुंबई की जैसी

राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन की शुरुआत अच्छी हुयीं थी लेकिन इसके बाद टीम इस सीजन आगे के मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी जिस वजह से इस समय उसकी भी स्थिति मुंबई इंडियंस की टीम से अलग नहीं है और जो भी टीम इस मैच को आज हारेगी उसका इस आईपीएल सीजन से बाहर होना तय है. राजस्थान रॉयल्स की टीम इस समय पॉइंट्स टेबल में 6 वें पायदान पर काबिज़ है जिसमें उसने अपने 11 मैच में 6 में हार और 5 में जीत हासिल की है.

यहाँ पर देखिये इस मैच के लिए दोनों टीमों की अंतिम 11

मुंबई इंडियंस –  सूर्य कुमार यादव, इविन लुईस, इशान किशन (विकेटकीपर),रोहित शर्मा (कप्तान), जेपी ड्यूमिनी, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मयंक मार्कंडेय, बेन कटिंग, जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लेंघन.

राजस्थान रॉयल्स – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), डी आर्शी शोर्ट, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर (विकेटकीपर), जोफ्रा आर्चर, कृष्णाप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी.