in , , , ,

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की शानदार जीत के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस मैच में टॉस हारने का बाद पहले बल्लेबाज़ी करने

Virat Kohli
Royal Challengers Bangalore captain Virat Kohli in action. (Photo by IANS)

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने इस सीजन के 12 वें मैच में शानदार जीत को दर्ज़ करके प्लेऑफ में अपनी पहुँचने की उम्मीदों को कायम रखा हुआ है. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इस मैच में आरसीबी की टीम ने एकतरफा जीत दर्ज़ करी.

शुरू से ही बनाया दबाव

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस मैच में टॉस हारने का बाद पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरी तो क्रिस गेल और लोकेश राहुल ने पारी की शुरुआत काफी आक्रामक तरीके से की लेकिन इसके बाद जैसे ही स्कोर 36 रनों पर पहुंचा राहुल इस मैच में 21 रनों की पारी खेलकर उमेश यादव का शिकार बना गयें वहीँ उमेश ने अपने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर क्रिस गेल को 18 रन के स्कोर पर आउट करके पंजाब की टीम को पूरी तरह से बैकफूट पर ढकेल दिया. पहले 6 ओवर का खेल खत्म होने तक पंजाब की टीम का स्कोर 47 रन पर पहुँच सका था लेकिन तब तक टीम ने अपने 3 विकेट खो दिए थे.

15 ओवर में ही सिमट गयीं पूरी टीम

शुरुआत में ही 3 विकेट खोने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए इस मैच में वापसी करना बेहद कठिन काम हो गया और इसके बाद कोई भी बल्लेबाज पिच पर अधिक समय नही बिता सका जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम 15.1 ओवर में 88 रन बनाकर इस मैच में सिमट गयीं. आरसीबी के लिए इस मैच में उमेश यादव ने सबसे अच्छी गेंदबाज़ी तो वहीँ पंजाब के 3 खिलाड़ी रन आउट भी हुयें.

विराट तरीके से खत्म हुआ मैच

इस मैच में कम स्कोर का पीछा करने को देखकर ओपनिंग की ज़िम्म्देदारी खुद विराट कोहली ने अपने कंधो पर ली और इस मैच में पार्थिव के साथ मिलकर टीम को एक आक्रामक शुरुआत देने का काम किया जिसमें पहले 6 ओवर में टीम ने 66 रन बिना किसी के नुकसान के बना दिए थे. इसके बाद कोहली ने पार्थिव के साथ मिलकर इस मैच को सिर्फ 8.1 ओवर के अंदर ही खत्म कर दिया. विराट ने इस मैच में 48 रनों की नाबाद पारी खेली और पार्थिव पटेल ने भी इस मैच में 40 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 10 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायीं.

आरसीबी की जीत के बाद फैन्स ने इस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया :

Umesh Yadav

किंग्स इलेवन पंजाब की खराब बल्लेबाज़ी के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

Dale Steyn

आखिर डेविड मिलर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में क्यों नहीं है – डेल स्टेन