in , , ,

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया

Virat Kohli & Ravichandran Ashwin
Virat Kohli & Ravichandran Ashwin. (Photo Source: Twitter)

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आज इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन का 48 वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के बीच में खेला जाएगा. इस मैच में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया है.

किंग्स इलेवन पंजाब को जीत हासिल करनी होगी

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन की काफी शानदार शुरुआत की थी और उस समय को सभी ऐसा लगा था कि ये टीम इस बार प्लेऑफ में पहुँचने वाली पहली टीम बनेगी लेकिन इसके बाद टीम के प्रदर्शन में गिरावट आना शुरू हो गयीं और अब इस समय पंजाब की टीम ने अभी तक 11 मैच खेल चुकी है जिसमें उसने 6 में जीत और 5 में हार के साथ पॉइंट्स टेबल पर इस समय टीम तीसरे पायदान पर जरुर काबिज है लेकिन उसे अपने अगले 3 में से 2 मैच में जीत हासिल करना बेहद जरुरी होगा क्योंकिं यदि ऐसा नहीं होता है तो सभी को काफी निराशा होने वाली है.

आरसीबी के लिए भी हालात काफी बेहतर नहीं

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में करो या मरो की स्थिति में खेल रही है क्योंकिं टीम एक भी मैच हारती है तो प्लेऑफ में अपनी जगह को खो बैठेगी जिसके बाद इस सीजन भी ख़िताब जीतने का सपना उसका टूट जाएगा. आरसीबी की टीम ने तक कुल 11 मैच खेले है जिसमें 4 में ही जीत और 7 में हार का सामना करना पड़ा है इसलिए यदि टीम एक भी मैच और हारती है तो उसके लिए प्लेऑफ में पहुँचने के सभी रास्ते बंद हो चुके होंगे.

इस मैच के लिए दोनों टीमों के अंतिम 11 खिलाड़ी :

किंग्स इलेवन पंजाब – क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), करूण नायर, मयंक अग्रवाल, एरोन फिंच, अक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एंड्रू टाय, मोहित शर्मा, अंकित राजपूत.

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर – पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, मंदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, मोईन अली, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल.

Shane Warne

राजस्थान रॉयल्स ने शेन वार्न की वापसी टिकट को रद्द कर उन्हें कोलकाता नाईट राइडर्स के मैच तक टीम से जुड़े रहने के लिए कहा

Delhi Daredevils’ Rishabh Pant celebrates his half-century. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

बॉलीवुड की इस खूबसूरत अभिनेत्री ने ऋषभ पंत की शानदार पारी के बाद ट्विट कर लिखी ये बात