IPL 2022: RCB के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद संजू सैमसन पर भड़के रवि शास्त्री और दी खास सलाह - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: RCB के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद संजू सैमसन पर भड़के रवि शास्त्री और दी खास सलाह

संजू सैमसन पर भड़के रवि शास्त्री और उन्हें विराट कोहली जैसे रन बनाने की तरकीब बताई!

Ravi Shastri. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images
Ravi Shastri. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images

राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन दुनिया के सबसे रोमांचक युवा क्रिकेटरों में से एक हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, वह क्रिकेट समुदाय की उम्मीदों पर अब तक खरा नहीं उतर पाए है। 2015 में टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद उन्होंने अब तक केवल 13 टी-20 अंतरराष्ट्रीय और एक वनडे खेला है।

हालांकि, संजू सैमसन ने आईपीएल (IPL) में पिछले कुछ वर्षों में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए शानदार प्रदर्शन किया हैं, और साथ ही फ्रेंचाइजी को कई यादगार जीत दिलाई है,जिसके कारण उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया।

यह स्वीकार करने के बावजूद कि संजू सैमसन अब परिपक्व हो गए हैं, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने 27 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज को सलाह दी कि अगर वह विराट कोहली की तरह स्कोर करना चाहते हैं, तो अपने अनुशासन में सुधार करें। दाएं-हाथ के बल्लेबाज आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे है।

संजू सैमसन में है सुधार की जरुरत: रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने ESPNCricinfo के हवाले से कहा: “जब मैं इस सीजन में उन्हें देखता हूं, तो मुझे शांति का अहसास होता है। उसमे परिपक्वता आ गई है। मुझे बस यह लग रहा है कि यह सीजन उनके लिए अच्छा हो सकता है। मुझे लगता है कि वह जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लगातार और अधिक रन बनाएंगे। RR में कई वर्ल्ड-क्लास दिग्गज शामिल है, जिससे वह थोड़ा निश्चिंत हो सकते है और अपना स्वाभाविक खेल खेलना जारी रख सकते है, जो कि गेंदबाजों पर आक्रमण करना और अधिक से अधिक रन बनाना है।”

संजू सैमसन 5 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ आठ रन बनाकर आउट हो गए, जिससे रवि शास्त्री बिल्कुल खुश नहीं थे। उन्होंने कहा, “वह लंबे समय से क्रिकेट खेल रहा है। आप 10 साल बाद वही गलती नहीं कर सकते और 20-25 पर आउट नहीं हो सकते हैं।”

उन्होंने आगे विराट कोहली के उदाहरण देते हुए संजू सैमसन को टी-20 क्रिकेट में अनुभवी बल्लेबाज की सफलता के मंत्र का पालन करने की सलाह दी। कमेंटेटर ने कहा, “जिस तरह से आप संजू सैमसन को आगे देखना चाहते हैं, वह है विपक्ष को थोड़ा और पढ़ना और फिर शॉट्स का विकल्प आता है। ऐसे कौन से शॉट हैं जो अधिक लाभदायक होंगे और फिर आप उस विशेष गेंदबाज से इसका अनुमान लगा सकते हैं। यह वह जगह है जहां विराट कोहली कहीं अधिक परिपक्व, अनुशासित और नियंत्रण में है, इसलिए उन्होंने ढेरों रन बनाए है।”

रवि शास्त्री ने अंत में कहा: “अगर संजू सैमसन विराट कोहली में जो गुण है उसे अपने खेल में शामिल कर लेता है, विपक्ष को बस देखकर और हिट करने के बजाय अगर वह विपक्ष को थोड़ा और पढ़कर खेले, तो वह उस जगह पहुंच जाएगा। वह उड़ान भर सकता है।”