in , , , ,

कोलकाता नाईट राइडर्स की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार जीत के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

राजस्थान रॉयल्स की टीम को इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी का न्यौता मिला

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders celebrate fall of a wicket. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को 6 विकेट से हराकर इस सीजन में अपनी 7 वीं जीत दर्ज़ करके प्लेऑफ में अपनी पहुँचने की उम्मीदों को और पुख्ता कर लिया है. राजस्थान रॉयल्स के अब इस सीजन के प्लेऑफ में जगह बना पाना थोडा सा मुश्किल भरा हो गया है.

बटलर और त्रिपाठी ने शुरुआत दी अच्छी

राजस्थान रॉयल्स की टीम को इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी का न्यौता मिला जिसके बाद टीम की तरफ से इस मैच में ओपनिंग करने के लिए जॉस बटलर के साथ राहुल त्रिपाठी को भेजा और इन दोनों ने टीम को एक बेहद आक्रामक शुरुआत देने का काम किया और पहले 6 ओवर में राजस्थान का स्कोर 68 रन 1 विकेट के नुकसान पर पहुंचा दिया. राहुल त्रिपाठी इस मैच में 15 गेंदों में 27 रनों की पारी खेलकर आउट हो गयें.

कुलदीप के आगे टेके घुटने

कुलदीप यादव ने इस मैच में जब राजस्थान के बल्लेबाज तेज़ी के साथ रन बना रहे थे उन्होंने लगाम लगाने का काम किया जिसमें उन्होंने आते ही पहले अजिंक्य रहाणे को 11 और उसके बाद जॉस बटलर को 39 रनों पर चलता कर दिया जिस वजह से राजस्थान रॉयल्स टीम की पारी की कमर अचानक से टूट गयीं और टीम का मध्यक्रम इस सीजन में एकबार फिर से बिखर गया. राजस्थान रॉयल्स टीम की 19 ओवर में 142 रन बनाकर आलआउट हो गयीं. कुलदीप यादव ने इस मैच में अपने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 4 विकेट हासिल किये.

लिन और कार्तिक ने दिलाई जीत

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए इस मैच में एकबार फिर से ओपनिंग करने के लिए सुनील नारायण और क्रिस लिन की जोड़ी मैदान में उतरी. नारायण ने आते ही इस मैच में अपने इरादे प्रकट कर दिए थे और उन्होंने पहले ही ओवर में 21 रन बना दिए लेकिन इसके बाद अगले ही ओवर में बेन स्टोक्स ने उन्हें चलता कर दिया. इसके बाद रोबिन उथप्पा भी अधिक कुछ नहीं कर सके और सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गयें लेकिन क्रिस लिन ने एक छोर से संभाले रखा और इस मैच में 45 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली वहीँ अंत में बल्लेबाज़ी के लिए आयें कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी 31 गेंदों में 41 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को इस मैच में जीत दिलाकर वापस लौटे.

कोलकाता नाईट राइडर्स की जीत के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया :

Indian Women’s team. (Photo Source: Twitter)

बीसीसीआई ने आईपीएल स्टाइल के महिला प्रदर्शनी मैच के लिए कप्तानों की घोषणा

Kings XI Punjab

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 50वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी