किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेदबाजी का फैसला - क्रिकट्रैकर हिंदी

किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेदबाजी का फैसला

Ravichandran Ashwin & Rohit Sharma
Ravichandran Ashwin & Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज 50 वां मैच मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच में मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला जा रहा है. यह मैच दोनों ही टीमों के लिए लिहाज से जीतना बेहद जरुरी है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया है.

मुंबई को किसी भी हालत में जीतना होगा

मुंबई इंडियंस टीम के लिए इस सीजन की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं हुयीं थी और इस कारण टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह कप बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है. इस सीजन में अभी तक मुंबई इंडियंस की टीम ने 12 मैच खेल चुकी है जिसमें टीम ने 5 में जीत हासिल की है और 7 में हार का समाना करना पड़ा है इस वजह से यदि अपने बाकी बचे 2 मैच में एक भी हारती है तो वह इस सीजन के प्लेऑफ की दौड़ से पूरी तरह से बाहर हो जाएगी. रोहित शर्मा और उनकी टीम को इस मैच में किसी भी हालात में अच्छा खेल दिखाना होगा यदि अपनी उम्मीदों को उन्हें कायम रखना है.

किंग्स इलेवन के लिए भी मैच है महत्वपूर्ण

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के खिलाफ पिछले मैच में काफी बुरी तरह से हारने के बाद इस सीजन में पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम टॉप 4 से बाहर हुयीं थी जिसके बाद टीम के पास अब प्लेऑफ में अपनी जगह को बनाने के लिए सिर्फ 2 मैच ही और बाकी है जिनमें उन्हें जीत हासिल करना बेहद जरुरी है. पंजाब की टीम ने अभी तक इस सीजन में 12 मैच खेले है और उसके 6 जीत और इतनी हार के साथ पांचवें पायदान पर पॉइंट्स टेबल पर कायम है.

इस मैच के लिए दोनों टीमों की अंतिम 11

मुंबई इंडियंस – सूर्य कुमार यादव, इविन लुईसइशान किशन (विकेटकीपर),रोहित शर्मा (कप्तान), कायरान पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्यामयंक मार्कंडेय, बेन कटिंग, जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लेंघन.

किंग्स इलेवन पंजाब – क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), युवराज सिंह, मनोज तिवारी, एरोन फिंच, अक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस , एंड्रू टाय, मोहित शर्मा, अंकित राजपूत.