in , , ,

सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का फैसला

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के लिए इस मैच में जीत हासिल करना बेहद जरुरी है क्योंकि

Kane Williamson & Virat Kohli
Kane Williamson & Virat Kohli. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज 51 वां मैच रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में बेंगलौर के एम. चिनास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया है.

आरसीबी के लिए जीत जरुरी

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के लिए इस मैच में जीत हासिल करना बेहद जरुरी है क्योंकि इस एमी आरसीबी ने 12 मैच अभी तक इस सीजन में खेल लिए है और उन्होंने सिर्फ 5 मैच में जीत हासिल की है जबकि 7 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है इसलिए प्लेऑफ में पहुँचने के लिए अपने बाकी बचे दोनों मैच में जीत हासिल करना बेहद जरुरी होगा. आरसीबी के लिए इस सीजन की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं हुयीं थी लेकिन टीम ने उसके बाद करो या मरो वाली स्थिति में आने के बाद जीतना शुरू किया और पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक बड़ी जीत हासिल करके टीम ने अपने नेट रन रेट को काफी बेहतर कर लिया जिस वजह से उन्हें अब अपने सिर्फ आखिरी बचे दोनों मैच में जीत हासिल करना होगा.

सनराइजर्स करेगी प्लेऑफ की तैयारी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में सबसे पहली टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली बनी. हैदराबाद की टीम ने इस सीजन में 12 मैच में से 9 में जीत हासिल करकें इस समय पॉइंट्स टेबल पर पहले पायदान पर काबिज है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के पास प्लेऑफ मैच खेलने से पहले अभी भी 2 मैच बाकी है और वह अपनी टीम में उजागर कमियों को इन दोनों मैच में दूर करने की कोशिश करेगी क्योंकिं पिछले मैच में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से हार का सामना करना पड़ा था.

इस मैच के लिए दोनों टीमों की अंतिम 11 :

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर –  पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, मंदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, मोईन अली, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल.

सनराइजर्स हैदराबाद – एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, केन विलियम्सन (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर),मनीष पाण्डेय, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, बासिल थम्पी, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

Lalchand Rajput. (Photo Source: Twitter)

लालचंद राजपूत को जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का बनाया गया अंतरिम मुख्य कोच

Virat Kohli

विराट कोहली किसी भी हालात में अपने साथ ये काम नहीं करने वाले है जल्द