in , ,

राशिद खान की गेंदबाजी देखने के बाद सचिन तेंदुलकर ने भी अब लिखी उनके लिए ये बात

कोलकाता नाईट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था जिसके बाद उन्होंने

Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad celebrates fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)
Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad celebrates fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग 11 वें सीजन में फाइनल में पहुँचने वाली दूसरी टीम आज पता चल गयीं जो सनराइजर्स हैदराबाद है. हैदराबाद की टीम ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच में 13 रनों की रोमांचक जीत दर्ज फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 27 मई के लिए खुद की सीट को भी पक्का कर लिया.

मैच में सनराइजर्स की के बल्लेबाजों को अधिक खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया जिस वजह से मैच में एक समय हैदराबाद का स्कोर मुश्किल से 150 के पास पहुँचता दिख रहा था लेकिन अंत में बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरे लेग स्पिनर राशिद खान ने सिर्फ 2 ओवर में ही हैदराबाद को वापस लाने का काम करते हुए 10 गेंदों में 34 रन बना दिया . अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के भी लगायें.

इस पारी का असर ये हुआ कि एक तरफ टीम को एक ऐसा स्कोर ,इल गया जहाँ से गेंदबाज़ कुछ कर सकते थे क्योंकि ईडन गार्डन्स की पिच पर बाद में बल्लेबाज़ी करना बेहद आसान हो जाता है लेकिन राशिद की बल्लेबाज़ी की बदौलत टीम ने 20 ओवर में 174 रन बना दिया और लड़ने की स्थिति में आ पहुंची.

केकेआर के बल्लेबाज जब मैच में स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो उन्होंने तेज़ शुरूआत करते हुए 40 रन बना दी इसके बाद राशिद खान ने पहले नितीश राणा को रनआउट कराकर टीम को दूसरी सफलत दिलाई और जैसे ही ओवर करने के लिए आयें उन्होंने सबसे पहले रॉबिन उथप्पा को 2 रन पर बोल्ड मारने के साथ टीम को मैच में वापस लाने का काम किया इसके बाद अपने अगले ओवर में उन्होंने क्रिस लिन को 48 के स्कोर पर एलबीडबल्यू कर दिया जिसके बाद हैदराबाद की पूरी तरह से वापस आ चुकी थे लेकिन जैसे ही रसेल को राशिद ने आउट किया उसके बाद ये तय हो चुका था कि केकेआर अब इस मैच को नहीं जीतने वाली है. राशिद ने आज मैच में अपने 4 ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किये.

सचिन ने बताया सबसे शानदार

सचिन तेंदुलकर ने राशिद खान की शानदार गेंदबाज़ी देखने के बाद ट्विटर पर उनकी तारीफ करते हुए लिखा कि “मैं हमेशा सोचता था कि राशिद खान एक अच्छे स्पिन गेंदबाज़ है लेकिन आज इस बात को कहने में मुझे कोई भी संकोच नहीं है कि वह मौजूदा समय के सबसे अच्छे विश्व क्रिकेट इस फॉर्मेट के गेंदबाज़ है. साथ ही आप यह भी ध्यान रखे कि वह बल्लेबाज़ी भी कर सकते है. शानदार खिलाड़ी.

यहाँ पर देखिये सचिन का ट्विट

Rashid Khan

सनराइजर्स हैदराबाद के फाइनल में पहुँचने पर फैन्स ने इस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

Ranveer Singh

रणवीर सिंह ने राशिद खान की तारीफ़ करी तो राशिद ने जवाब देने में देर नहीं लगायीं