आईपीएल के इस सीजन में बाहर होने के बाद विराट कोहली ने अपनी टीम को लेकर दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

आईपीएल के इस सीजन में बाहर होने के बाद विराट कोहली ने अपनी टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर को 30 रनों से हराकर जहाँ खुद को इस सीजन प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद को जिंदा रखा हुआ है वहीँ आरसीबी के लिए एकबार फिर से आईपीएल ट्राफी जीतने का सपना इस हार के बाद टूट गया.

राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया था जिसके बाद उन्होंने इस मैच में ओपनिंग करने के लिए राहुल त्रिपाठी के साथ जोफ्रा आर्चर को भेजा लेकिन आर्चर इस मैच में बिना कोई रन बनाएं ही आउट हो गयें लेकिन इसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए आयें कप्तान अजिंक्य रहाणे ने राहुल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 99 रन की अहम साझेदारी करके टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर किया.

रहाणे के इस मैच में आउट होने के बाद सैमसन भी पहली गेंद पर आउट होकर चलते बने लेकिन इसके बाद हेनरिक क्लासें जिन्हें आज इस मैच में खेलने का मौका मिल रहा था उन्होंने आते ही अपना स्वभाविक खेल दिखाया और राहुल का सतह देना शुरू किया जिसके बाद क्लासें ने इस मैच में 32 रनों की शानदार पारी खेली वहीँ राहुल ने 80 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 164 रन तक पहुँचाने में मदद की.

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम जब इस मैच में राजस्थान के स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं और कप्तान विराट कोहली इस मैच में 4 रन बनाकर आउट हो गयें लेकिन इसके बाद पार्थिव पटेल और एबी डी विलियर्स ने मिलकर टीम का स्कोर पहले 6 ओवर में 55 रनों तक पहुँचाने का काम किया.

आज इस मैच में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा श्रेयस गोपाल ने इस मैच को पलटने का काम किया और उन्होंने आते ही पहले पार्थिव उसके बाद मोईन अली और मंदीप सिंह का विकेट लेकर राजस्थान की पकड़ को इस मैच में काफी मजबूत कर दिया लेकिन जैसे ही उन्होंने एबी डी विलियर्स को 53 रनों पर आउट किया उसके बाद राजस्थान रॉयल्स की जीत इस मैच में पक्की हो चुकी थी.

किसी ने भी ज़िम्मेदारी नहीं ली

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार से निराश आरसीबी टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि “हम इस मैच में एक समय अच्छी पोजीशन में थे लेकिन चीज़े अचानक से बदल गयीं हमारे लिए. एबी डी विलियर्स जैसे बल्लेबाज जो चौके छक्के लगातार मर सकते है तो उनके साथ बल्लेबाज़ी करने वाले दूसरे खिलाड़ी को उनका साथ देना चाहिए लेकिन कोई भी ऐसा करने में सफल नहीं हो सका. हमें निर्णय लेने में और अधिक चालाक बनने की जरूरत है क्योंकिं ये चीज़ लगातार 5 से 6 बार दोहरा चुके है.”

“हमने बीच के ओवरों में अपनी पकड़ को खो दिया और ऐसा ही पिछले सिजनों में भी हमने किया था हमें स्मार्ट बनने की जरूरत है. हर बार एबी ही ज़िम्मेदारी नहीं ले सकते है वह रन जरुर बना रहे है लेकिन दूसरे खिलाड़ियों को भी अच्छा खेलना होगा .”

“हमारी टीम में इस सीजन कुछ नयें खिलाड़ी शामिल हुए है जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. उमेश ने इस सीजन काफी शानदार गेंदबाज़ी की है नईं गेंद से चहल ने भी अच्छा किया है. सिराज और मोईन ने भी अपना पूरा योगदान दिया है. हमारे लिए कई सकरात्मक चीज़े है जो हम अगले सीजन में लेकर जा सकते है. मैं अब बाकी टीमों को जो सीजन में आगे जाने वाली है उन्हें शुभकामनायें देना चाहता हूँ.”

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो