राजस्थान रॉयल्स की रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के खिलाफ शानदार जीत के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

राजस्थान रॉयल्स की रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के खिलाफ शानदार जीत के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

Rajasthan Royal
Rajasthan Royals’ Shreyas Gopal celebrates fall of Mandeep Singh’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के बीच मैच में राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में अपने आखिरी लीग मैच में आरसीबी की टीम को 30 रनों से हराकर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बना रखा हुआ है जिसके बाद उसे आखिरी के 3 मैच परिणाम पर अभी निर्भर रहना पड़ेगा वहीँ रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के लिए इस सीजन का अंत हो चुका है.

रहाणे ने संभाला पारी को

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी का निर्णय लिया जिसके बाद टीम ने आज इस मैच में राहुल त्रिपाठी के साथ ओपनिंग करने के लिए जोफ्रा आर्चर को भेजा जो टीम के लिए निर्णय बिल्कुल ही विपरीत चला गया और वह बिना कोई रन बनाएं ही पवेलियन लौट गयें लेकिन इसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए उतरे कप्तान अजिंक्य रहाणे ने त्रिपाठी के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने का काम किया और पहले 6 ओवर में स्कोर को 45 रनों तक ले जाने का काम किया. इसके बाद त्रिपाठी और राहुल के बीच दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी हुयीं साथ ही रहाणे इस मैच में 33 रन बनाकर आउट हो गयें.

क्लासें ने दिया साथ

जॉस बटलर के जाने के बाद टीम में शामिल किये गयें हेनरिक क्लासें ने इस मैच में राजस्थान रॉयल्स टीम के अचानक से 2 विकेट खोने के बाद हेनरिक क्लासें ने आकर राहुल त्रिपाठी का साथ देना शुरू किया जिसकें बाद टीम ने इस मैच में आखिरी के ओवरों में तेज़ी के साथ रन बनाना शुरू कर दिया. राहुल ने इस मैच में 80 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगायें वहीँ क्लासें ने भी 32 रनों की पारी खेलकर इस मैच में 20 ओवर के बाद टीम के स्कोर को 164 रनों तक पहुँचाने का काम किया.

गोपाल की फिरकी फसे

श्रेयस गोपाल जिन्हें इस मैच में राजस्थान रॉयल्स टीम ने शामिल किया था उन्होंने अपनी टीम के लिए मैच विनर गेंदबाज़ की भूमिका को अदा करते हुए आरसीबी टीम के 4 महत्वपूर्ण विकेट झटक लिए जिसमें एबी डी विलियर्स, पार्थिव पटेल, मोईन अली और सरफराज खान जैसे खिलाड़ियों के विकेट शामिल थे इस वजह से आरसीबी की टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. इस मैच में सिर्फ एबी डी विलियर्स ने 53 रनों की शानदार पारी खेली इसके आलव कोई भी दूसरा बल्लेबाज उनका साथ नही दे सका और आरसीबी की टीम को 30 रनों के साथ मैच में हारना तो पड़ा ही और इस सीजन से उनकी विदाई हो गयीं और पहली बार आईपीएल ट्राफी को जीतने का सपना उनका अधुरा रह गया.

राजस्थान रॉयल्स की जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया :

https://twitter.com/98_dhiraj/status/997844078766116866

https://twitter.com/Ashok_Twitz/status/997849805882716163

https://twitter.com/_rinkusingh/status/997849626995843072

https://twitter.com/dhaone110/status/997848969576353793