in , , ,

राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का किया फैसला

राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन काफी अच्छा

Virat Kohli & Ajinkya Rahane
Virat Kohli & Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज खेला जाने वाला इस सीजन का 53 वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर दोनों टीमों की नजरो से बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकिं इस मैच में जो भी टीम हारेगी उसका आईपीएल का सफर यहीं अंत हो जायेगा. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया है.

राजस्थान रॉयल्स के लिए आखिर मौका

राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन काफी अच्छा शुरू हुआ था लेकिन इसके बाद टीम ने अपनी जीत की लय को खो दिया जिस वजह से वह प्लेऑफ में पहुँचने के लिए अभी तक संघर्ष कर रही है. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन में अभी तक 13 मैच खेलकर 6 में जीत और 7 में हार का सामना करना पड़ा है जिस वजह से टीम इस समय पॉइंट्स टेबल पर 6 वें पायदान पर काबिज है जिसके बाद आज इस सीजन के अपने इस आखिरी मैच में उसे जीत हासिल करना बेहद जरुरी है प्लेऑफ में पहुँचने की नजर से देखते हुए क्योंकिं हारते ही टीम सीधे बाहर हो जायेगी. राजस्थान रॉयल्स के लिए आज टीम में जॉस बटलर और बेन स्टोक्स हिस्सा नहीं होंगे जो टीम के लिए काफी बड़ा झटका है एक.

आरसीबी के पास भी आखिरी मौका

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम के पास आअज प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आखिरी मौका होगा इस सीजन में क्योकिं टीम ने अभी तक इस सीजन में 13 मैच खेले है और उसमें से टीम ने 7 में हार जबकि 6 में जीत हासिल की है और इस वजह से टीम पॉइंट्स टेबल पर पांचवें पायदान पर. यदि आरसीबी की टीम आज इस मैच में जीत हासिल करती है तो वह सीधे टॉप 4 में पहुँच जायेगी. आरसीबी के लिए सबसे अच्छी ये है कि उसे सिर्फ इस मैच में जीत हासिल करनी है क्योंकिं टीम का नेट रन रेट काफी शानदार है जिस वजह से उसे इस मामले में कोई भी दिक्कत नहीं होने वाली है.

इस मैच के लिए दोनों टीमों की अंतिम 11 खिलाड़ी :

 राजस्थान रॉयल्स – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, हेनरिक क्लासें (विकेटकीपर), जोफ्रा आर्चर, कृष्णाप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, स्टुअर्ट बिन्नी, ईश सोढ़ी, श्रेयस गोपाल, बेन लौफ्लिन.

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर – पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, मंदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, मोईन अली, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल.

AB de Villiers & Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली ने मुझसे कहा था ताज में जाकर डेनियला को प्रपोज करने के बारे में

Dwayne Bravo

ड्वेन ब्रावो अभी तक दीपिका पादुकोण को नहीं भूल पा रहे है