चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का निर्णय - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का निर्णय

Ravichandran Ashwin & MS Dhoni
Ravichandran Ashwin & MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन का आज आखिरी लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पुणे के मैदान में खेला जा रहा है. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया है.

चेन्नई को पहले 2 स्थानों पर रहना है

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जो इस आईपीएल सीजन के प्लेऑफ में पहले ही प्रवेश कर चुकी है लेकिन उसे दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मिली हार के बाद प्लेऑफ में दूसरा स्थान टीम के लिए कुछ खतरा भरा लग रहा है क्योंकिं यदि चेन्नई की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बड़े अंतर से मैच हारती है तो उसे एलिमिनेटर मैच खेलना पड़ सकता है और ऐसा चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बिल्कुल नहीं चाहेगी और वह आज का मैच जीतकर मुंबई में होने वाले पहले क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलना चाहेगी.

किंग्स इलेवन पंजाब को चाहिए जीत

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने जिस समय अपने इस सीजन का अभियान शुरू किया तो हर किसी को लगा था कि इस बार उनकी टीम प्लेऑफ में जरुर पहुंचेगी लेकिन पहले 6 में से 5 मैच जीतने के बाद टीम अगले 7 में से सिर्फ 1 मैच में ही जीत हासिल कर सकी और इस वजह से टीम अभी तक प्लेऑफ में पहुँचने की जगह पर पॉइंट्स टेबल पर नंबर 7 के पायदान पर पहुँच गयीं है. जिस वजह से उसे ना सिर्फ बड़ी जीत हासिल करनी होगी बल्कि खुद के प्रदर्शन को बेहद सुधारना भी होगा.

इस मैच के लिए दोनों टीमों की अंतिम 11

चेन्नई सुपर किंग्स –  फाफ डू प्लेसीअम्बाती रायडूसुरेश रैना,महेंद्र सिंह धोनी (कप्तानविकेटकीपर)सैम बिलिंग्सड्वेन ब्रावोहरभजन सिंह , रवीन्द्र जड़ेजादीपक चहरलुंगी एन्गीडीशार्दुल ठाकुर.

किंग्स इलेवन पंजाब – क्रिस गेललोकेश राहुल (विकेटकीपर), करुण नायर, मनोज तिवारीएरोन फिंच, डेविड मिलर, अक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन (कप्तान)एंड्रू टायमोहित शर्माअंकित राजपूत.