in , , ,

आरसीबी के खिलाफ हार के बाद रविचंद्रन अश्विन इस वजह को बताया हार का कारण

इस मैच में आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया जो शुरू के 3 ओवर में

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab players celebrate fall of a wicket. (Photo: IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग एक 11 वें सीजन में अपना पहला मैच केकेआर से हारने के बाद आज आरसीबी की टीम ने अपने होम ग्राउंड पर पर पहुँचते ही इस सीजन की पहली जीत को दर्ज कर लिया. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने दूसरे मैच में टीम ने 4 विकेट से जीत का स्वाद चखा.

इस मैच में आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया जो शुरू के 3 ओवर में उनके खिलाफ जाता हुआ दिखा लेकिन इसके बाद 4 ओवर में उमेश यादव ने पूरी तस्वीर को ही बदलकर रख दिया जिसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए इस मैच में वापस आना काफी मुश्किल दिखने लगा क्योंकि उमेश ने 1 ओवर में ही 3 महत्वपूर्ण विकेट लेकर पंजाब को काफी पीछे धकेल दिया और इसी वजह से पंजाब की टीम इस मैच में अपने 20 ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और 155 रन बनाकर आल आउट हो गयीं.

आरसीबी की टीम पंजाब के इस स्कोर का पीछा करने के लिए जब उतरी तो उनकी शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं सीके बाद विराट कोहली भी सिर्फ 21 रन बनाकर आउट हो गयें लेकिन एबी डी विलियर्स ने टीम के लिए इस मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए एक छोर पर खुद को खड़े रखा और इस मैच को अंत तक ले जाने का काम किया और 17 और 18 वें ओवर में इस मैच को पूरी तरह से आरसीबी की तरफ ला दिया. इस मैच में डी विलियर्स ने 57 रन की शानदार पारी खेली.

हमने कुछ रन काम बनायें

आईपीएल के सीजन में कप्तान के रूप में पहली हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि “मुझे अपनी टीम पर गर्व है कि उन्होंने इस तरह से इस मैच में लड़ा हमने इस मैच में 20 से 30 रन कम बनायें थे फिर भी हमने इस मातच काफी अच्छी लड़ाई लड़ी. आप हर समय टॉस पर निर्भर नहीं रह सकते है किसी भी टूर्नामेंट को जीतने के लिए अच्छे प्रदर्शन की जरुरत होती है.”

“आरसीबी की टीम पर अधिक दबव तह क्योंकि उन्हें अपने कद के हिसाब से खेलना था मुझे लगता है हमारी टीम ने काफी अच्छा खेला मुझे इस मैच में काफी मज़ा आया मैं अपनी टीम से इससे अधिक और मांग भी नहीं सकता. मुझे लगता है कि हमारे तेज गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया इस विकेट पर गेंद अधिक स्पिन नहीं हो रही थी और ओस के कारण इसमें काफी तकलीफ भी हो रही थी लेकिन इन सबके बावजूद हमने इस मैच को लड़कर हारा है और दिन के अंत में अच्छे गेंदबाज़ हमेशा अच्छे होते है.”

Kolkata Knight Riders

आईपीएल 2018: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दसवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स अपने इन 11 धुरंधरों को उतारेगी

Mumbai Indians. (Photo: Twitter)

मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल के 9 वें मैच में कुछ इस तरह के रहेंगे हालात