in , , , ,

आरसीबी ने इस सीजन की पहली जीत दर्ज करते ही ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

इस मैच में आरसीबी की टीम ने अपने होम ग्राउंड पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का

Royal Challengers Bangalore
Royal Challengers Bangalore team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज 8 वां मैच रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच में खेला गया जिसमे आरसीबी की टीम ने इस सीजन की पहली जीत दर्ज़ की और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को इस मैच में 4 विकेट से हरा दिया.

पंजाब पर कसा शिकंजा

इस मैच में आरसीबी की टीम ने अपने होम ग्राउंड पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया और इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनिंग बल्लेबाजों ने पहले 3 ओवर में 30 रन बनाकर एक तेज़ शुरुआत दी लेकिन इसके बाद 4 ओवर में उमेश यादव ने तीन विकेट निकालकर पंजाब की इस पारी पर पूरी तरह से ब्रेक लगा दिया जिसके बाद पहले 6 ओवर में टीम इस मैच में सिर्फ 50 रन ही बना सकी.

अंत में अश्विन ने खेली तेज़ पारी

इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की पारी शुरू के झटकों से उबर नहीं सके और अंत तक टीम इसी से जूझती रही. कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने अंत में आकर 21 गेंदों में 33 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 150 से उपर ले जाने का काम किया और पंजाब की पारी इस मैच में 155 रन बनाकर आल आउट हो गयीं. टीम के लिए इस मैच में सबसे अधिक रन लोकेश राहुल ने 47 बनाएं जबकि आरसीबी की तरफ से इस मैच में अधिक विकेट उमेश यादव ने 3 विकेट हासिल कियें.

अंत में जाकर जीती आरसीबी की टीम

आरसीबी की टीम जब इस मैच में पंजाब के स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं और 1 रन पर ही ब्रेंडन मक्कुलम का विकेट खो दिया इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आयें कप्तान विराट कोहली ने आते ही आक्रामक रुख अख्तियार किया तेज़ 21 रन बना दिया लेकिन उन्हें अफगानिस्तान के युवा स्पिन गेंदबाज़ ने अपनी गेंद पर चकमा देकर बोल्ड मारकर टीम को एक बड़ी सफलता दिलाई इसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए आयें एबी डी विलियर्स ने अंत तक खेलते हुए टीम की जीत जो इस मैच में सुनश्चित कर दी और आखिर ओवर में वाशिंगटन सुंदर ने चौका लगाकर टीम को इस सीजन की पहली जीत दिला दी.

यहाँ पर देखिये आरसीबी की पहली जीत पर फैन्स ने कैसे व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया :

Sunrisers Hyderabad team

आईपीएल 2018: 10 वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद अपने इन 11 खिलाड़ियों को मैदान में उतारेगी

Kolkata Knight Riders

आईपीएल 2018: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दसवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स अपने इन 11 धुरंधरों को उतारेगी