in

Good Bad Angry

आईपीएल 2018 के सीजन में हर फ्रेंचाइजी इन पांच खिलाड़ियों को दुबारा नहीं शामिल करना चाहेगी

आईपीएल के पिछले सीजन की विजेता टीम मुंबई इंडियंस इस सीजन जिन पांच खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं करना

IPL auctioneer
IPL auctioneer. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन अप्रैल 2018 में शुरू होगा लेकिन इसके पहले 27 और 28 जनवरी को होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी के लिए सभी फ्रेंचाइजी पूरी तरह से तैयार है और इसका एक उदहारण सभी को 4 जनवरी को हुयीं आईपीएल रिटेशन में जिस तरह से खिलाड़ियों को टीमों ने रिटेन किया सभी टीमों ने उसके बाद नीलामी का रोमांच और अधिक बढ़ने वाला है.

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स अपने दो साल के बैन के बाद एक बार फिर से आईपीएल में वापसी कर रही है और जैसी सभी को उम्मीद थी चेन्नई ने धोनी, रैना और जड़ेजा को रिटेन किया तो वहीँ राजस्थान ने सिर्फ अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को.

आइये आपको पिछले साल आईपीएल सीजन की हिस्सा रहने वाली 6 टीमों के बारे में बताते है जो अपने 6 खिलाड़ियों इस बार आईपीएल में सीजन में अपनी टीम में शामिल नहीं करेंगी.

1 – कोलकाता नाईट राइडर्स

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders. (Photo Source: Twitter)

इस बार कोलकाता नाईट राइडर्स ने अभी से सबसे अधिक सुर्खिया बटोरनी शुरू कर दी है और इसका प्रमुख कारण टीम ने अपने कप्तान गौतम गंभीर को ही रिटेन नहीं किया. लेकिन यदि टीम में बाकी बचे स्टार खिलाड़ियों की बात की जाएँ जिन्हें कोलकाता अपनी टीम में नहीं शामिल करना चाहेगी तो उसमे डारेन ब्रावो, सूर्य कुमार यादव, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट और पियूष चावला सहित ये पांच बड़े नामों को इस बार कोलकाता की टीम रिटेन नहीं कर सकती है.

ये सभी पाँचों खिलाड़ी कोलकाता की टीम से पिछले सीजन में खेलते हुए कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. यदि बात की जाएँ ट्रेंट बोल्ट की तो उन्होंने पिछले सीजन 5 विकेट हासिल किये थे और वो भी 6 मैच में और उन्हें केकेआर की टीम ने खरीदने के लिए 5 करोड़ रूपये खर्च कर दिए थे. पियूष चावला जो केकेआर के टॉप परफोर्म में से एक रहे है लेकिन पिछले सीजन में वे भी टीम के लिए कुछ ख़ास नहीं कर सके थे और उन्होने 6 मैच में 6 विकेट हासिल किये थे वो भी 8.95 के इकॉनमी रेट से.

Virender Sehwag

सहवाग ने कहा कि सपने देखों तो उन्हें पूरा भी करने की कोशिश करो

Crowd catch

न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरे वनडे के दौरान एक फैन हुआ मालामाल