in , , ,

आईपीएल ट्राफी को तीसरी बार उठाने के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने अपनी टीम को लेकर कही ये बात

वाट्सन मैच की शुरुआत में बल्लेबाजी करने के दौरान थोड़ा संघर्ष कर रहे थे और उन्होंने अपना

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 11 वें सीजन में 2 साल बैन के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब पर तीसरी बार कब्ज़ा कर लिया है. शेन वाट्सन जिन्होंने चेन्नई को तीसरी बार विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा करी और उन्होंने इस सीजन का अपना दूसरा शतक लगाने के साथ मैच में 57 गेंदों में 117 रनों की नाबाद पारी खेलने का काम किया. चेन्नई की टीम को फाइनल मैच जीतने के लिए 179 रनों को बनाना था जिसे वाट्सन ने अपनी पारी से बेहद ही आसान काम बना दिया.

वाट्सन मैच की शुरुआत में बल्लेबाजी करने के दौरान थोड़ा संघर्ष कर रहे थे और उन्होंने अपना खाता खोलने के लिए 11 गेंदों का इंतजार मैच में किया लेकिन इसके बाद वाट्सन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और हैदराबाद के गेंदबाजों पर अपना हमला बोल दिया सिर्फ भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान ही खुद को बचा सके बाकी सभी गेंदबाजों की वाट्सन ने जमकर पिटाई करी और 51 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया. सुरेश रैना से उन्हें अच्छा साथ मिला जिसमें रैना ने 24 गेंदों में 32 रनों की पारी खेलकर दूसरे विकेट के लीयते अच्छी साझेदारी की और चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल ट्राफी तीसरी बार दिलाने में अहम भूमिका अदा करी.

सभी को अपना किरदार पता था

चेन्नई सुपर किंग्स के तीसरी बार विजेता बनने के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि “टीम फाइनल में पहुँचने के साथ सभी को अपना किरदार अच्छी तरह से पता था. फिल्डर को अपने रोल में खुद को तालमेल रखना है लेकिन बल्लेबाजी में सभी को क्या करना है ये पता है. “

वहीँ ब्रावो के पैड पहनकर बैठने पर उन्होंने कहा कि “वह अपने मन से ऐसे ही पहनकर बैठे थे ऐसे कोई भी प्लान नहीं था. जब फाफ ओपनिंग करने के लिए उतरे तो रायडू नंबर 4 पर ही बल्लेबाजी के लिए आ रहे थे. लेकिन ब्रावो हमेशा पैड पहनकर तैयार बैठे रहते है.”

“काफी सारे लोग इस स्टेट्स के बारे में बात कर रहे थे कि आज 27 तारीख है मेरा जर्सी नंबर 7 है और ये 7 वां फाइनल है हमारे लिए काफी सारे जीत के कारण  बताएं गयें थे लेकिन कोई भी कारण काम नहीं करता है सिर्फ यही आखिर में यही देखा जाता है कि हम जीत गयें जो जरुरी है.”

“हमने उम्र के बारे में बात की लेकिन सबसे जरुरी आपकी फिटनेस रहती है. यदि आप रायडू का उदहारण ले तो वह 33 साल का है लेकिन काफी फिट है और मैदान में काफी अच्छी फील्डिंग भी करता है. यहाँ तक की उसने ऐसे भी मैच खेले है जहाँ पर बल्लेबाजी करते हुए उसने काफी सारा समय बिताने के साथ मैदान में भी बिताया है तो आखिर में आपकी फिटनेस सबसे जरुरी है ना कि उम्र.”

“अभी जश्न मनाने का ऐसा कोई भी प्लान नहीं है. हम कल चेन्नई जा रहे है जहाँ पर हम लोगों से और अपने फैन्स से मिलेंगे साथ ही फ्रेंचाइजी के नजदीकी लोग भी. लेकिन हम होटल में अभी जरुर कुछ जश्न मनाएंगे.”

Virender Sehwag. (Photo Source: Twitter)

सहवाग ने कहा, इस जीत के हकदार है चेन्नई सुपरकिंग्स

Jacques Kallis. (Photo Source: Twitter

सनराइजर्स के खिलाफ हम अपनी गलतियों के कारण हारे है – जैक्स कैलिस