in

Good Bad Angry

आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तान और उपकप्तान किया नियुक्त

2 साल बाद महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की पीली जर्सी पहनकर टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे

Suresh Raina CSK
Suresh Raina CSK. (Photo Source: NDTV Sports)

2 साल बाद आईपीएल में वापसी करने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने अब अपने कप्तान और उप कप्तान की घोषणा कर दी है. वही चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने पुराने खिलाड़ियों को भी रिटेन कर लिया है. जिसमे उन्होंने अपने 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. जिसमें महेंद्र सिंह धोनी सुरेश रैना और रविन्द्र जडेजा है. वही अब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने कप्तान को भी चुन लिया है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान नियुक्त किया है और सुरेश रैना को उपकप्तान बनाया है. वह चेन्नई सुपर किंग्स अपने दो खिलाड़ियों को और सुरक्षित कर सकती है क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स के पास आरटीएम कार्ड है. जिसके तहत वो अपने दो पुराने विदेशी खिलाड़ियों को भी सुरक्षित रख सकती है. धोनी पिछले दो सालों से राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेल रहे थे. और उससे पहले भी महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रह चुके हैं.

संचालन परिषद ने इस साल आईपीएल टीमों की बजट भी बढ़ा दी है और रकम 66 करोड़ से बढ़ाकर 80 करोड़ कर दिया है. वहीं इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स को 2 साल के लिए निलंबित कर दिया गया था. लेकिन अब 2 साल बाद महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी पहनकर टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. और सुरेश रैना धोनी का साथ देते हुए उप कप्तान के तौर पर धोनी का साथ देंगे.

2 साल पहले चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को फिक्सिंग की वजह से आईपीएल में बैन लगा दिया गया था. जिसकी वजह से धोनी दूसरी टीम में खेल रहे थे लेकिन दो साल के बाद साल 2018 में दोनों टीमों से बैन हट गया है. इसलिए अब धोनी पीली जर्सी पहनकर आईपीएल के मैदान में उतरेंगे और धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को दो बार आईपीएल का खिताब मिला है और इसी उम्मीद से चेन्नई सुपर किंग्स ने दुबारा धोनी को कप्तानी सौंपी है

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Joe Root

इंग्लैंड के कोच ने जो रूट को आईपीएल 11 में खेलने से रोका

Lokesh Dhawan

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शिखर की जगह केएल राहुल टीम में शामिल