फाफ डू प्लेसी ने लुंगी की दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ गेंदबाजी के बाद उनकी तारीफ़ में कहे ये शब्द - क्रिकट्रैकर हिंदी

फाफ डू प्लेसी ने लुंगी की दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ गेंदबाजी के बाद उनकी तारीफ़ में कहे ये शब्द

Chennai Super Kings player Faf du Plessis, Mark Wood, and David Willey during a practice session in Mohali. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Chennai Super Kings player Faf du Plessis, Mark Wood, and David Willey during a practice session in Mohali. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एन्गीडी जो इस समय इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार खेल रहे है जिसमें वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा है. लुंगी को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बेच हुए पिछले मैच में खेलने का मौका मिला था जिसकें बाद उन्होंने शानदार गेंदबाजी करके सभी की तारीफ़ बटोरी थी और इसी टीम का हिस्सा अफ़्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी भी लुंगी के इस प्रदर्शन से काफी प्रभावित दिखे.

डू प्लेसी जो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा पिछले काफी आईपीएल सीजन से और इस सीजन में अब 22 साल के लुंगी भी चेन्नई की टीम का हिस्सा बन गयें है. आईपीएल में अपना पहला मैच खेलने के लिए लुंगी को काफी इंतज़ार करना पड़ा और उन्हें इस सीजन के बीच में ही अपने घर वापस जाना पड़ा था अपने पिता के देहांत के कारण लेकिन लुंगी इसके अब्द वापस आयें और उन्होंने चेन्नई के लिए अपना पहला आईपीएल मैच खेला.

वापस आने से हुआ काफी प्रभावित

अपने पिता के देहांत के बाद वापस दक्षिण अफ्रीका लुंगी चले गयें थे जिसके बाद सभी को ऐसा लगा था कि वह इस सीजन में वापस खेलने के नहीं लौटेंगे इस हालात में लेकिन लुंगी ने पिछले हफ्ते भारत आकर सभी को काफी प्रभावित कर दिया है. दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच में लुंगी ने दबाव के समय गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 24 रन दिए और 1 महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल किया था. लुंगी ने मैच में अपने पहले 2 ओवर पॉवरप्ले और उसके बाद अगले दो ओवर अंत में किये थे जिस कारण ये 4 ओवर टीम के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण हो गयें थे.

फाफ ने लुंगी के इस प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि “ये उसके लिए बेहद कठिन समय है क्योंकिं उसने अपने पिता को अभी ही खोया है लेकिन उसने इस मैच में गेंदबाज़ी काफी शानदार की है. वह अपने पिता के काफी करीब था. एन्गीडी ने दिल्ली के खिलाफ मैच में काफी बेहतरीन लेंग्थ से गेंदबाज़ी की वह भी उस पिच पर जहाँ बल्लेबाज बड़ी ही आसानी से मार रहे थे.”