गौतम गंभीर ने दिनेश कार्तिक को दी एक जरुरी सलाह दूसरे क्वालीफायर मैच से ठीक पहले - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

गौतम गंभीर ने दिनेश कार्तिक को दी एक जरुरी सलाह दूसरे क्वालीफायर मैच से ठीक पहले

Gautam Gambhir of Delhi Daredevils. (Photo Source: Twitter)
Gautam Gambhir of Delhi Daredevils. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 11 वें सीजन में आज शाम को फाइनल में पहुँचने वाली दूसरी टीम के बारे में पता चल जायेगा. कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में ईडन गार्डन्स मैदान में होने वाले दूसरे क्वालीफायर मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी वह 27 मई को वानखेड़े मैदान में चेन्नई के खिलाफ खिताब को अपने नाम पर करने के लिए भिड़ेगी. केकेआर टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने इस महत्वपूर्ण मैच से पहले केकेआर टीम के नयें कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए एक बहुत ही जरुरी सलाह मैच से पहले भेजी है.

दिनेश कार्तिक को इस सीजन के लिए केकेआर का नया कप्तान बनाया गया था जब गौतम गंभीर को टीम ने रिटेन ना करने का फैसला लिया था. इस निर्णय ने सभी को अचम्भे में डाला था क्योंकि गंभीर ने टीम को 2012 और 2014 में कप्तनी करते हुए खिताब दिलवाया था. कार्तिक ने भी कप्तान के रूप में अपनी ज़िम्मेदारी को काफी बखूबी निभाया है और अब केकेआर ख़िताब जीतने से बस कुछ ही कदम दूर खड़ी हुयीं है.

क्या दी सलाह

गौतम गंभीर ने सौरव गांगुली की सलाह जो उन्होंने दी थी उसे याद करते हुए बताया जब उन्होंने 2012 के सीजन में अचानक खुद के कदम को पीछे खीचा था और मौजूदा समय में कार्तिक भी कुछ ऐसा ही महसूस कर रहे है फैन्स का दिल जीतने के लिए साथ उन्हें ऐसा भी महसूस हुआ कि वह बेहद नर्वस दिख रहे है पहली बार कप्तानी करते हुए.

गंभीर ने हिंदुस्तान टाइम्स में कॉलम ल्लिखते हुए बताया कि “ईडन गार्डन्स में जीतने के लिए आपको पहले दर्शकों को अपने पक्ष का सहयोग चाहिय होता है. ये उपहार मुझे गांगुली से मिला था जब मैंने कोलकाता नाईट राइडर्स की कमान संभाली थी. मैं काफी नर्वस था क्योंकि मैं दादा की जगह ले रहा था लेकिन मुझे सलाह काम आयीं ये एक फिल्म की तरह है जहाँ आप दर्शकों के लिए खेल रहे होते है.”

“इसके बाद मैंने अपने प्रदर्शन पर दिया और मैं ये कह सकता हूँ जब मैंने केकेआर को छोड़ा तो वह आत्मविश्वास मेरे साथ आगे गया. ईडन पर 90 प्रतिशत सिर्फ आपको पर्पल ही देखने को मिलेगा.”