गौतम गंभीर के कप्तानी पद को छोड़ने के बाद फैन्स ने ट्विटर पर इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

गौतम गंभीर के कप्तानी पद को छोड़ने के बाद फैन्स ने ट्विटर पर इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

Colin Munro & Gautam Gambhir. (Photo Source: Twitter)
Colin Munro & Gautam Gambhir. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के इस 11 वें सीजन को शुरू हुए अभी सिर्फ 2 हफ़्तों का खेल हुआ था जिसमें कुल 23 मैच ही खेलने गएँ लेकिन हालात इस आईपीएल सीजन में कितनी जल्दी बदलते है इसका किसी को कुछ भी नहीं पता होता है और ऐसा ही दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के साथ हुआ है जिन्होंने इस आईपीएल सीजन में एक नयें कप्तान गौतम गंभीर के साथ इस सीजन में उतरने का फैसला लिया था लेकिन इसके बावजूद भी टीम के लिए पिछलों सिजनों के मुकाबले अधिक कुछ भी नहीं बदला और टीम ने इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेलकर सिर्फ 1 में जीत हासिल की है जिस कारण पॉइंट्स टेबल पर टीम निचले पायदान पर काबिज है.

आईपीएल के इस सीजन में यदि दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को वापसी करनी है तो उन्हें अपने बचे अगले 8 मैच में से 7 में जीत दर्ज करनी होगी. गंभीर भी टीम के लिए एक बल्लेबाज के तौर पर अधिक कुछ नहीं कर सके और 6 मैच के बाद उन्होंने 5 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए गंभीर ने 17 के औसत से 85 रन अभी तक बनायें है जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक अर्धशतक भी शामिल है और इसी कारण गंभीर ने कप्तानी के पद को छोड़ने का फैसला किया है.

ट्विटर पर फैन्स हुए नाराज

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने इस आईपीएल सीजन के आगे के मैचों के लिए श्रेयस अय्यर को टीम का नया कप्तान बनाया है और ऐसा मुमकिन है कि गंभीर को आगे आने वाले मैचों में अंतिम 11 में भी मौका नहीं मिल सकता है. इस सीजन अभी तक किसी भी तरह अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने की वजह से टीम कोलकाता नाईट राईडर्स के खिलग अगले मैच के लिए टीम में काफी सारे बदलाव कर सकती है और ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम के नयें कप्तान अय्यर दिल्ली टीम के इस खराब दौर को खत्म कर पायेंगे या नहीं क्योंकिं अभी तक इस सीजन में सिर्फ अय्यर का ही प्रदर्शन टीम के लिए एक सकरात्मक बात रही है.

लेकिन ट्विटर पर फैन्स ने गंभीर के निर्णय को बिल्कुल भी नहीं स्वीकार किया और उन्होंने इस बात को कहा कि इसमें गंभीर की कोई भी गलती नहीं है क्योंकि टीम भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है और उन्होंने गंभीर के इस निर्णय पर सांत्वना देते हुए उन्हें कप्तानी को जारी रखने के लिए कहा.

यहाँ पर देखिये ट्विटर पर फैन्स ने गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया :

https://twitter.com/DennisCricket_/status/989096817332809729

https://twitter.com/TheUniqueIdiot/status/989097639198130176

https://twitter.com/Sajjanlaunda/status/989092166067720193