in , , ,

मैंने कभी भी खुद को टीम में शामिल करने से मना नहीं किया था – गौतम गंभीर

गौतम गंभीर जिन्हें इस सीजन के लिए दिल्ली की टीम का कप्तान बनाया गया था उन्होंने टीम के खराब

Gautam Gambhir of Delhi Daredevils. (Photo Source: Twitter)
Gautam Gambhir of Delhi Daredevils. (Photo Source: Twitter)

दिल्ली डेयरडेविल्स का इंडियन प्रीमियर लीग का ये सीजन भी बेहद खराब ही बीता है. इस सीजन में दिल्ली की टीम ने अपने 14 मैच में से सिर्फ 5 में ही जीत हासिल कर सके जिस वजह से टीम सीजन के अंत में पॉइंट्स टेबल पर सबसे निचले पायदान पर थी, लेकिन अपने आखिरी 2 मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस को हराकर उन्होंने अपने फैन्स को कुछ ख़ुशी जरुर दी.

गौतम गंभीर जिन्हें इस सीजन के लिए दिल्ली की टीम का कप्तान बनाया गया था उन्होंने टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए सीजन के बीच में ही कप्तानी के पद से खुद को हटा लिया था. गंभीर ने इस सीजन में सिर्फ 5 मैच खेले जिसमें उन्होंने 17 के औसत से सिर्फ 85 रन बनाएं और कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें अंतिम 11 में भी जगह नहीं दी गयीं. अब गंभीर ने अपनी तरफ से बयान जारी करते हुए कहा है कि वह हर मैच खेलना चाहते थे और कभी खुद को टीम से बाहर करने के लिए नहीं कहा.

गंभीर के कप्तानी पद को छोड़ने के बाद उन्हें दिल्ली की टीम से एक भी मैच खेलने का अवसर भी नहीं मिला यहाँ तक की टीम के नयें कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी इस बात को कहा था कि गंभीर ने टीम से हटने का खुद ही फैसला किया है. टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद इसी बात को कहा दोहराया था.

रिकी पोंटिंग ने अपने बयान में कहा था कि “कप्तानी के पद से खुद को हटाने के बाद गंभीर ने ही निर्णय लिया था कि वह अंतिम 11 का हिस्सा नहीं रहेंगे.” 

गंभीर ने दिया अब ये बयान

इन सब बातों पर गौतम गंभीर ने खुद अपनी तरफ से बयान जारी करते हुए सभी चीजों से इंकार कर दिया और इस बात को कहा कि वह हर मैच खेलना चाहते है. गंभीर ने एबीपी के शो वाह क्रिकेट में बात करते हुए कहा कि “मैंने कभी भी खुद को टीम से बाहर नहीं किया और यदि ऐसा कुछ भी होता तो मैं खुद ही सन्यास का ऐलान कर देता. अभी भी मेरे अंदर काफी सारा क्रिकेट बाक़ी होता है.

इसके अलावा गंभीर ने अपने बयान में इस बात की भी सफाई दी कि उन्होंने कप्तानी को सीजन के बीच में क्यों छोड़ा था “टीम लगातार मेरे नेतृत्व में मैच हार रही थी और मैंने इसकी पूरी ज़िम्मेदारी लेते हुए कप्तानी से खुद को हटा लिया लेकिन मैंने कभी भी खेलने से मना नहीं किया. टीम मैनेजमेंट और रिकी पोंटिंग इस बात को जानते थे.”

“मैं अभी सन्यास के बारे में विचार नहीं कर रहा हूँ. आईपीएल का अगला सीजन शुरू होने में अभी भी एक साल का समय बाकी है और तब तक मैं घरेलू क्रिकेट में खेलकर अगले सीजन की तैयारी करूँगा.”

Chennai Super Kings. (Photo by IANS)

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में आज इस टीम को मिल सकती है जीत

Sachin Baby. (Photo Source: Twitter)

सचिन बेबी और राशिद खान की मुंबई में हुयीं डेनियल व्याट से मुलाक़ात