डेविड वार्नर की जगह को भर पाना टीम के लिए आसान काम नहीं होने वाला है - भुवनेश्वर कुमार - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेविड वार्नर की जगह को भर पाना टीम के लिए आसान काम नहीं होने वाला है – भुवनेश्वर कुमार

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar. (Photo Source: Twitter)

किसी भी टीम के लिए बड़े टूर्नामेंट से पहले अपनी टीम के कप्तान को यदि बदलना पड़ जाएँ तो यह पूरी टीम के लिए बेहद ही बड़ा झटका होगा और इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन को जब शुरू होने में सिर्फ 10 दिन से भी कम का समय बचा था तो उससे ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को अपनी टीम के कप्तान का बदलाव करना पड़ा जिसका असर टीम के उपर भी काफी देखा जा रहा है.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस आईपीएल सीजन के लिए डेविड वार्नर की जगह पर केन विलियम्सन को टीम का कप्तान बनाया गया है तो वहीँ इस टीम में उप कप्तान की भूमिका में तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार रहने वाले है. डेविड वार्नर की जगह पर हैदराबाद की टीम ने इंग्लैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को शामिल किया है. टीम के उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने पहली बार डेविड वार्नर के टीम में ना होने पर पहली बार बोला है.

वार्नर की जगह कोई नहीं ले सकता है

इस आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए उप कप्तान की भूमिका को निभाने वाले भुवनेश्वर कुमार ने डेविड वार्नर के टीम में होने पर बयान देते हुए कहा कि उनकी जगह को टीम में कोई भी खिलाड़ी नहीं भर सकता है. भुवि ने वार्नर के बारे में कहा कि “जी हाँ हम उन्हें जरुर मिस करेंगे उनके जैसा बल्लेबाज जो अपने दम पर ही पूरी टीम को मैच जीता सकता है आप हमेशा ऐसे खिलाड़ी को टीम में चाहते है और वह कप्तानी के समय एक बल्लेबाज के रूप में और अधिक बेहतर खेलते है. उनकी जगह पर टीम में शामिल किये एलेक्स हेल्स भी अच्छे है लेकिन वार्नर की जगह को उन्हें भर पाना काफी मुश्किल भरा होने वाला है.

नयें कप्तान का स्वागत

भुवि ने अपने इस बयान में इस सीजन टीम की कप्तानी करने वाले केन विलियम्सन पर कहा कि “वह एक शानदार कप्तान है हम सभी जानते है कि उन्होंने एक कप्तान के रूप में न्यूज़ीलैंड टीम के लिए क्या किया है. वह काफी शांत खिलाड़ी है और उन्हें पता है कि टीम के लिए क्या करना है. पिछले सीजन में उन्होंने वार्नर की काफी मदद करी थी. मैनेजमेंट ने उन्हें ये अवसर दिया है और सभी को उनके उपर पूरा विश्वास है तो मुझे इस बात का पूरा विश्वास है कि वह इस काम को अच्छे से कर सकेंगे.”