in , , ,

सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल 11 सीजन में कप्तानी के बाद केन विलियमसन ने किया दिल जीतने वाला पोस्ट

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 11 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी. साथ ही उन्होंने लीग

Kane Williamson
Kane Williamson celebrates his fifty. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 11 वां सीजन जब शुरू हुआ था तो उस समय किसी ने भी सनराइजर्स हैदराबाद से ये उम्मीद नहीं की थी कि वह फाइनल तक का सफर तय करेगी क्योंकि सीजन शुरू होने से पहले ही डेविड वार्नर पर एक साल बैन लगने के कारण उनका उन्हें अपनी टीम का कप्तान बदलना पड़ा था और न्यूज़ीलैंड के केन विलियमसन को कमान सौपीं गयीं जो पिछले सीजन में काफी कम मैच टीम के लिए खेले थे, लेकिन केन ने यह बात साबित कर दी कि वह टी-20 फॉर्मेट में भी शानदार कप्तानी कर सकते है. पूरे सीजन में उन्होंने अपने बल्ले और कप्तानी से सभी को प्रभावित किया भले ही फाइनल मैच में चेन्नई ने उन्हें 8 विकेट से हराया हो पर केन ने हर किसी का दिल जीता अपनी टीम के प्रदर्शन की वजह से.

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 11 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी. साथ ही उन्होंने लीग मैच खत्म होने के बाद पहले स्थान पर खत्म किया था. प्लेऑफ में पहुँचने के बाद टीम ने लगातार 4 मैच हारे थे जिसने जीत की ले को बिगाड़ने का काम किया था लेकिन इसके बावजूद भी हैदराबाद ने शानदार वापसी करते हुए केकेआर के खिलाफ दूसरे क्वालीफाई मैच में जीत हासिल करके फ़ाइनल में जगह पक्की करी थी. उपविजेता के रूप में सीजन का अंत करने के बाद भी फैन्स अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आयें.

केन ने टीम को दिया सन्देश

केन विलियमसन ने अचानक से कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद भी टीम की कप्तानी काफी शानदार तरीके से की थी उन्होंने पूरे सीजन में 17 मैच खेले जिसमें केन ने 52.50 के शानदार औसत से 735 रन बनाएं थे जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 142.44 का रहा. टीम के लिए उपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हुए केन ने 8 बार 50 या उससे अधिक स्कोर बनाया वह कप को जीतने के पूरी तरह से हकदार थे लेकिन शेन वाट्सन ने अपनी पारी से उनके सारे अरमानों पर पानी फेरने का काम किया.

पूरे सीजन में फैन्स से मिले इतने प्यार के बाद केन ने फाइनल मैच में हार के बाद इन्स्टाग्राम पोर पोस्ट करते हुए टीम के लिए लिखा कि “मुझे इस बात का गर्व है कि सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कप्तानी करने का मुझे मौका मिला सभी का बहुत धन्यवाद जिन्होंने पूरे सीजन हमारी टीम का समर्थन किया.”

यहाँ पर देखिये केन का पोस्ट

(Photo Source: Twitter)

क्रिस गेल और शिखर धवन ने सिएट अवार्ड्स में इस तरह लगायीं स्टेज पर आग

Sunrisers Hyderabad’s Shikhar Dhawan celebrates his half-century. (Photo by IANS)

शिखर धवन पिछले साल चैम्पियंस ट्राफी में पाकिस्तान से मिली हार का बदला लेना चाहते है