आईपीएल 2018: 10 वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद अपने इन 11 खिलाड़ियों को मैदान में उतारेगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: 10 वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद अपने इन 11 खिलाड़ियों को मैदान में उतारेगी

Sunrisers Hyderabad team
Sunrisers Hyderabad team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2018 में लगातार अपने दो मुकाबले जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद अंकतालिका में पहले पायदान पर है. वहीं हैदराबाद के खिलाड़ियों की बात करें तो सभी खिलाड़ी फॉर्म में चल चल में चल रहे. वही 10 वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतारने वाली है.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (रिद्धिमान साहा और शिखर धवन)

रिद्धिमान साहा पिछले दो मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाये है. दोनों मैंच मे 27 रन बनाए हैं इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट कुछ खास नहीं है. आगे आने वाले मैचों में अपने आप को किस तरह से प्रमोट करते हैं यह देखना हैदराबाद के फैंस के लिए काफी दिलचस्प होगा.

अपने शानदार बैटिंग और आक्रमकता के लिए जाने जाने वाले शिखर धवन का बल्ला इस साल खूब बोल रहा हैं. 2 मैचों में 123 रन बनाकर ऑरेंज कैप के हकदार बने हुए हैं. इस दौरान उन्होंने 21 चौके भी लगा चुके हैं. जो इस बात का गवाह है कि शिखर धवन अपने फॉर्म के बुलंदियों पर है.

मध्यक्रम बल्लेबाजी: (केन विलियमसन, मनीष पांडे और यूसुफ पठान)

केन विलियमसन का बल्ला इस आईपीएल कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहा है अपने गेल्म शॉट खेलने के लिए मशहूर केन विलियमसन उस तरह से बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं. जिसके लिए वह मशहूर है केन विलियमसन 2 मैच में सिर्फ 42 रन बनाए हैं इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 108 का है.

मनीष पांडे इस IPL बहुत ही खामोश दिख रहे है 2 मैच में सिर्फ 11 रन बनाकर मनीष पांडे ने इस IPL अपने प्रशंसकों को निराशा कर दिया है. वह घरेलू सीरीज की बात करें तो मनीष पांडे का यह साल बहुत ही अच्छा रहा. देखा जाए इस IPL वो अपने पुराने फॉर्म को कब दोहराते हैं.

ये सीजन यूसुफ पठान के लिए अभी तक खासा निराशाजनक रहा है. यूसुफ पठान ने 2 मैच बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंद पर 14 रन बनाया है. जिसमें एक मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला.

ऑलराउंडर: (शाकिब अल हसन और दीपक हुड्डा)

बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन दो मैच खेलते हुए 12 रन बनाएं लेकिन इस दौरान उनकी गेंदबाजी काफी अच्छी रही इन्होंने 8 ओवर की गेंदबाजी में 57 खर्च कर तीन सफलता हासिल की.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के हीरो रहे दीपक हुड्डा जो मैच में 32 रन बनाए है इस दौरान उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी भी की मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार के मुंह से मैच निकाल कर लेकर आये दीपक हुड्डा ने अभी तक दो मैचो में गेंदबाजी नहीं की है.

गेंदबाजी: (रशीद खान, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल) 

अफगानिस्तान के दाहिने हाथ के गेंदबाज राशिद खान पिछले मैच में काफी सधी हुई गेंदबाजी की इस दौरान उन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर एक सफलता हासिल की जिसके लिए इनको मैन ऑफ द मैच चुना गया.

संदीप शर्मा पिछले मैच के महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी मुंबई इंडिया से खिलाफ इन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की इस दौरान उन्होंने 2 विकेट भी हासिल की है. विकेट भी हासिल की है अपने लाल रंग के लिए मशहूर संदीप शर्मा आरिफ किस तरह से गेंदबाजी करते हैं.

सिद्धार्थ कौल पिछले दो मैच में 8 ओवर की गेंदबाजी में 46 रन देकर 4 विकेट हासिल की इस दौरान उनका इकानामी रेट 8.17 रहा. आगे आने वाले मैचों में अपने गेंदबाजी में किस तरह का परिवर्तन करते हैं इस पर सभी की निगाहें होंगी.