in , , , ,

कोलकता नाईट राइडर्स की राजस्थान रॉयल्स पर शानदार जीत के बाद फैन्स ने इस तरह व्यक्त की अपनी ख़ुशी

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया था

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders Piyush Chawla celebrates fall of Rahul Tripathi’s wicket. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स का सफर खत्म हो गया. कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ एलिमिनेटर मैच में उसे 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा. केकेआर की टीम ने मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 169 रन बनाएं थे, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम सिर्फ 144 रन ही बना सकी.

केकेआर की शुरुआत हुयीं खराब

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया था. दोनों ही टीमों में कोई भी बदलाव मैच के लिए नहीं हुआ था. केकेआर की टीम से ओपनिंग के लिए आयें सुनील नारायण और क्रिस लिन टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके और नारायण मैच की दूसरी गेंद पर ही आउट होकर चलते बने तो वहीं रॉबिन उथप्पा और नितीश राणा भी सिर्फ 3 रन बनाने के बाद आउट हो गयें. पहले 6 ओवर का खेल खत्म होने तक टीम ने का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 46 रन पर ही पहुँच सका.

कार्तिक और रसेल ने संभाला

अपनी टीम को गंभीर स्थिति में देखने के बाद दिनेश कार्तिक ने खुद ही मोर्चा लेते हुए पारी को सँभालने का काम किया और पहले शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम के स्कोर को सम्भाला और गिल के 28 रन बनकर आउट होने के बाद रसेल के साथ तेज़ी से स्कोर को बढ़ाने का काम किया. कार्तिक ने मैच में 52 रनों की पारी खेली तो वहीँ रसेल ने 49 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर को 20 ओवर में 169 रनों तक पहुँचाने का काम किया. राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे अच्छी गेंदबाज़ी कृष्णप्पा गौथम ने 3 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लिए.

पकड को आखिरी 5 ओवरों में खोया

राजस्थान रॉयल्स जब स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो टीम को शुरुआत काफी अच्छी मिली और पहले विकेट के लिए रहाणे ने राहुल के साथ मिलकर 5 ओवर में 47 रन जो दिए. राहुल मैच में 20 रन बनाकर आउट हो गयें, इसके बाद बल्लेबाज़ी करने के लिए आयें संजू सैमसन ने रहाणे का सतह देते हुए स्कोर को आगे बढाने का काम किया जिसके बाद जब 109 रन पर राजस्थान रॉयल्स की टीम पहुंची तो रहाणे 46 रन बनाकर आउट हो गयें और यहीं से कोलकाता ने वापसी करना शुरू कर दिया क्योंकि थोड़ी देर बाद ही सैमसन भी मैच में 50 रन बनाकर आउट हो गयें जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच में वापसी करना मुश्किल भरा हो गया और टीम 25 रनों से हारकर आईपीएल 11 का सफर यहीं पर खत्म कर दिया. केकेआर के लिए मैच में पियूष चावला ने सबसे अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किये. कोलकाता की टीम अब 25 मई को दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इसी मैदान पर भिड़ेगी.

कोलकाता नाईट राइडर्स की जीत के बाद फैन्स ने ट्विटर ओअर दी ये प्रतिक्रिया :

AB de Villiers. (Photo by Carl Fourie/Gallo Images/Getty Images)

अनुष्का शर्मा ने ट्विट कर बताया कि एबी डी विलियर्स ने किस तरह से अपने परिवार और फैन्स को प्यार दिया

Deepak Chahar

आईपीएल 2018: देखिए कैसे चेन्नई सुपरकिंग्स ने 4 बार हारे हुए मैच को जीत में बदल दिया