रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 48वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 48वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab players celebrate fall of Ajinkya Rahane’s wicket. (Photo by IANS)

किंग्स इलेवन पंजाब तेजी से आगे बढ़ रही है और सोमवार को  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ सीजन के 48वां मैच मुंबई के होलकर स्टेडियम में होना है जहा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 11 में से 6 मैच जीतकर 12 पॉइंट बनाने के साथ-साथ इस सीजन में तीसरे पायदान पर खड़ी है जबकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 7 नंबर पर बैठी है. मगर किंग्स इलेवन पंजाब पिछला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गई. जो पंजाब की टीम के लिए शुभ संकेत नही है. वही अब पंजाब को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम से जितना बहुत जरूरी है. पंजाब को इस टीम से जीत हासिल करने की बहुत जरूरत है मगर पंजाब अपने फॉर्म मेंं नही नजर आ रही है पंजाब की टीम कुछ बदलाव के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है.

सालमी बल्लेवाज: (क्रिस गेल और केएल राहुल)

पिछले कुछ खेलों में का महान खिलाड़ी थोड़ा शांत हो गये थे लेकिन क्रिस गेल की धमाकेदार पारी एकदम से शांत नजर आ रही है क्योंकि पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्रिस गेल ने 1 रन का खाता खोलकर पवेलियन लौट गए जो टीम के लिए बहुत बड़ी क्षति का साबित हुई लेकिन इस महान खिलाड़ी को अपनी बल्लेबाजी में सुधार करते हुए 17 गेंद 21 रनो की पारी खेलेंगे.

युवा खिलाड़ी के एल राहुल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बहुत ही अच्छे साबित हुए हैं क्योंकि केएल राहुल धमाकेदार परफॉर्मेंस दे रहे हैं और रनों का पहाड़ खड़ा करते नजर आ रहे हैं क्योंकि पिछले मैच में 29 गेंद पर राहुल ने 66 रन बना दिया.

मध्य क्रम: (करुण नायर, एरोन फिंच और मंज़ूर दर)

रविचंद्रन अश्विन ने 4 सफल बल्लेबाजों से पहले पिछले खेलों में नंबर तीन पर बल्लेबाजी की. लेकिन उनके लिए ये सही साबित नही हुआ. इसलिए करुण नायर सभी संभावनाओं में नंबर 3 स्थान ले सकते है उन्होंने पहले से ही कुछ अच्छे रन अपने खाते में डाले है. और जब वह ऑर्डर बल्लेबाजी करते हैं तो वे सबसे अच्छे हैं.  फिंच पक्ष में एक और मूल्यवान जोड़ है लेकिन फ्रेंचाइजी के लिए एक बड़ा स्कोर है.

इस सीजन में आईपीएल में मयंक अग्रवाल अपने घरेलू सीज़न को दोहराने में नाकाम रहे हैं जिससे अंततः उनकी बर्खास्तगी हुई उन्हें एक बार फिर केकेआर गेम में एक मौका मिला लेकिन उन्हें पहले गेंद के लिए आउट कर दिया गया मांजूर दर इस खेल के लिए ग्यारहवीं स्थान पर अपना स्थान ले रहे हैं.

ऑल राउंडर: (अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन)

किंग्स इलेवन पंजाब को अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन दो प्रतिभाशाली ऑलराउंडर्स से धनी हो गए है. खेल के सभी आयामों में काफी अच्छे से योगदान कर सकते हैं. पिछले मैच में अश्विन ने कोलकाता के खिलाफ 23 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली.

अक्षर और अश्विन का मुख्य योगदान गेंद के साथ आता है और उम्मीद है कि अपने प्रशंसकों के लिए वे कोशिश करेंगे और खुद के बीच 8 अच्छे ओवर करे. अक्षर पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ एक भी विकेट अपने नाम नही कर पाए.

गेंदबाज: (एंड्रयू टाई, मोहित शर्मा, मुजीब उर जदरान और बरिंदर सरन)

एंड्रयू टाई पहले मैच में कोलकाता के खिलाफ 4 ओवर फेंककर 4 विकेट लिए. पिछले खेलों में महंगे साबित हुए थे. लेकिन धीरे-धीरे इस सीज़न में स्ट्राइक गेंदबाज बन गए हैं. वह बैंगनी टोपी के दावेदारों में से एक है. जो बताता है कि वह अपनी गेंदबाजी इकाई के लिए कितना महत्वपूर्ण है. मुजीब जदरान इस सीज़न में बिल्कुल अच्छे रहे हैं. लेकिन कोलकाता के खिलाफ पिछले मैच में एक भी विकेट न ले सके.

वही बरिंदर सरन ने भी कुछ खास नही किया इन्होंने 3 ओवर फेंककर 48 रन दे दिए और 1 विकेट ही अपने नाम किया. वही मोहित शर्मा भी फ्लॉप रहे 4 ओवर में 40 रन देकर इन्होंने भी एक ही विकेट अपने नाम किया.