in , , , , ,

आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स संभावनाएं और सच्चाई

मुंबई इंडियंस का इस मैच में चेन्नई के खिलाफ पलड़ा थोडा सा

Rohit Sharma and Suresh Raina. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma and Suresh Raina. (Photo Source: Twitter)

अब जब हम इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में पहुँच चुके है और 8 टीमों में से कुछ फ्रेंचाइजी इस बार भी आईपीएल में अपने रिकॉर्ड को और अधिक मजबूत करने के लिए उतरेंगी. इस बार आईपीएल 11 सीजन का पहला मैच इस टूर्नामेंट की सबसे अफल टीम मुंबई इंडियंस और आईपीएल इतिहास में हर बार प्लेऑफ में पहुँचने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला जाएगा जो 2 साल के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है.

मुंबई इंडियंस का इस मैच में चेन्नई के खिलाफ पलड़ा थोडा सा भरी जरुर है क्योंकि यदि दोनों टीमों के आईपीएल में भिडंत को देखा जाए तो उसमे 22 बार ये दोनों ही टीम आपस में भिड़ी है जिसमे मुंबई की टीम ने 12 बार और चेन्नई की टीम ने 10 बार जीत हासिल की है.

यदि पेपर पर दोनों टीम की बात करें तो मुंबई इंडियंस की टीम चेन्नई के मुकाबले अधिक मजबूत दिकाई पड़ रही है लेकिन यह सब एक सम्भावना का स्वरूप है क्योंकि मुंबई की टीम से इस बार कुछ खिलाड़ी पहली बार खेलते हुए दिखाई देंगे जो चेन्नई की टीम को जरुर थोडा राहत देने का काम करते है.

यहाँ पर देखिये मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में क्या कहती है आपके अंदर की बात

ईशान किशन का शानदार फॉर्म

यदि ईशान किशन का का बल्लेबाज़ी प्रदर्शन इस मैच में भी उनके वर्तमान फॉर्म की तरह ही चलता है तो सब कुछ ठीक हो जायेगा और ये विकेटकीपर बल्लेबाज टीम के लिए किसी पालनहार से कम नहीं होगा. अभी कुछ दिन पहले ही एक हॉर्न ओके प्लीज़ के तहत खेले गयें प्रदर्शनी मैच में इशान ईशान ने काफी शानदार बल्लेबाज़ी करी थी.

ईशान ने इस मैच में सिर्फ 42 गेंद में शतकीय पारी खेली जिसमे उन्होंने जसप्रीत बूमराह, शिवम मावी, शार्दुल ठाकुर और हरभजन सिंह जैसे गेंदबाजों की जमकर धुनाई करी थी. ठाकुर और भज्जी चेन्नई की तरफ से इस पहले मैच में खेलते हुए दिखेंगे और किशन एक एकबार फिर से इन गेंदबाजों की खबर लेने के लिए पूरी तरह से तैयार होंगेऔर उनके साथ ओपनिंग करने वाले एविन लुईस भी यदि इस मैच में चलते है तो यह टीम के लिए काफी शानदार होने वाला है.

मुंबई के लिए सही समय

दोनों ही टीमों को यदि देखा जाएँ तो दोनों में ही काफी शानदार खिलाड़ी मौजूद है और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा तो दूसरी तरफ सुरेश रैना है लेकिन आप इस बात को सोच भी नहीं सकते कि हम चिन्ना थाला से कुछ अच्छे की उम्मीद नहीं कर रहे हों. क्योंकि वह अब उस टीम में वापस आ गयें है जहाँ से उन्होंने आईपीएल में खेलना शुरू किया था. महेंद्र सिंह धोनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरिज में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे.

धीमी शुरुआत करते है

आईपीएल में मुंबई इंडियंस काफी धीमी शुरुआत करने वाली टीम मानी जाती है लेकिन वह टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ अपनी लय को भी पकड लेती है लेकिन इस बार कुछ दूसरी तरह की उम्मीद टीम से लगायीं जा रही है. मुंबई की टीम अपने पहले ही मैच में जीत हासिल करके खाता खोल लेगी.वहीँ चेन्नई सुपर किंग्स भी 2 साल के बाद अपने फैन्स को जीत की सौगात देने की कोशिश करेगी.

Tamannaah Bhatia. (Photo Source: Twitter)

टॉप बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा आईपीएल सबसे अच्छा टूर्नामेंट है जिसमे मैं परफॉर्म करने जा रही हूँ

Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)

शाहिद आफरीदी ने कश्मीर वाले अपने बयान पर कहा कि मैंने कुछ भी गलत नहीं बोला