आईपीएल 2018: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 11 वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 11 वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

AB de Villiers
AB de Villiers of RCB celebrates his fifty. (Photo Source: Twitter)

जैसे-जैसे आईपीएल का मैच बढ़ रहा है वैसे ही आईपीएल का रोमांच भी उतना ही उतना ही बढ़ता जा रहा है. पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु पंजाब को हराकर जहां अपना खाता खोला. वही एबी डिविलियर्स की बैटिंग की तारीफ जितनी की जाए उतनी कम है. इस जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ियों का उत्साह काफी बढ़ गया है. और अपने आगे आने वाले मैचों में किस प्रकार के उत्साह के साथ प्रदर्शन करते हैं इस पर बैंगलुरू के दर्शकों की नजरें होंगी. और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 11 वें मैच में अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है.

ओपनर बल्लेबाज: (ब्रैंडन मैकुलम और क्विंटन डी कॉक) 

ओपनर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम की बात की जाए तो पिछले मैच में अपना खाता भी नहीं खोल सके. 1 गेंद का सामना कर वह अक्षर पटेल के शिकार बन गए. और अब तक IPL में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.

क्विंटन डी कॉक की बात की जाए तो पहले मैच में कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर सके. लेकिन अभी दूसरे मैच में शानदार 45 रन की पारी खेल साबित कर दिया कि अपना पुराना फार्म प्राप्त करने के लिए उनके लिए एक ही मैच काफी है. 45 रन मे उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया.

मध्यक्रम बल्लेबाजी: (विराट कोहलीउ एबी डीविलियर्स, सरफराज खान और मनदीप सिंह) 

विराट कोहली IPL मे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. पंजाब के विरुद्ध उन्होंने सिर्फ 21 रन बनाए और मुजीब जादरान के शिकार हो गए. विराट कोहली से अभी तक बेंगलुरु के दर्शकों को निराशा ही हाथ लगा है. जिस तरह की बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली विराट कोहली जाते हैं उस तरह की बल्लेबाजी विराट कोहली की अभी देखने को नहीं मिली.

एबी डिविलियर्स ने पिछले मैच में जिस तरह से पंजाब के हाथों से मैच छीना. आने वाले मैचों में विरोधी टीम के खेमे में डर समा गया है डिविलियर्स शुरुआत में काफी धीमी रन बनाएं लेकिन वह बाद में बहुत तेजी से रन बनाए. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पंजाब के खिलाफ एबी डीविलियर्स ने 57 रन शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और एक छक्का भी लगाया.

सरफराज खान की बात करें तो अभी तक IPL मैच अभी उनका कारनामा नही दिखा है. पिछले मैच में सरफराज खान अपना खाता भी नहीं खोल सके. अश्विन के बॉल में फंसकर करुण नायर को कैच दे बैठे हैं. सरफराज खान विराट कोहली की उम्मीद पर कब खरा उतरते हैं इसके लिए इंतजार करना पड़ेगा.

जीत के हीरो रहे एबी डिविलियर्स और मनदीप सिंह दोनों की बल्लेबाजी काफी शानदार रही मनदीप सिंह लास्ट के ओवर में काफी संभल कर खेलें और 21 रन 19 गेंदों में बनाए बनाए इस दौरान उन्होंने एक चौका भी लगाया.

ऑलराउंडर: (क्रिस वोक्स) 

आलराउंडर क्रिस वोक्स पिछले मैच में 2 गेंद पर 1 रन बनाए और नॉट आउट रहे. गेंदबाजी की बात की जाए तो क्रिस वोक्स 3.2 ओवर की गेंदबाजी में 36 रन देकर 2 सफलता हासिल की लेकिन इस दौरान उनका इकानामी रेट 10 से ऊपर का रहा.

गेंदबाजी: (उमेश यादव, यजुवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और कुलवंत) 

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत के हीरो रहे उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की कमर तोड़ दी. उन्होंने 3.2 ओवर की गेंदबाजी की. गेंदबाजी में 36 रन देकर देकर दो सफलता हासिल की इस दौरान उनका एकानमी रेट 5.75 का रहा.

वाशिंगटन सुंदर ने भी शानदार गेंदबाजी किया वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 22 रन दिया. इस दौरान उन्होंने 8 डाट बाल भी डालें और 2 सफलता भी अर्जित की.

यजुवेंद्र चहल अपने गेंदबाजों से अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है पिछले मैच में ने 4 ओवर में यजुवेंद्र चहल ने 38 रन देकर सिर्फ एक सफलता अर्जित की है और इस दौरान वो खासा महंगे रहे यजुवेंद्र चहल विराट कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी है.

कुलवंत की बात की जाए तो उन्होंने ने भी 4 ओवर में 38 रन देकर एक सफलता अर्जित की. अभी तक अपने इस प्रदर्शन से किसी को इंप्रेस नहीं कर पाए है.