in , , , ,

आईपीएल 2018: 12 वें मैच में किंग्स इलेवल पंजाब के खिलाफ ये है चेन्नई सुपरकिंग्स के 11 खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस टीम के 202 रनों का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग ने एक शानदार जीत दर्ज की

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings celebrate a wicket. (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स पिछले मैच में जिस तरह से 202 रनों का चेस किया है. उस तरह से देखा जाता चेन्नई की टीम पूरी तरह से फिट और फॉर्म में नजर आ रही है. चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर से लेकर ऑलराउंडर तक सभी अपने फार्म से विरोधी टीमों का बैंड बजा सकते हैं. और अब 12 वें मैच मेे अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतारेगी.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (शेन वॉटसन और मुरली विजय) 

मुंबई इंडियंस टीम के 202 रनों का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग ने एक शानदार जीत दर्ज की. इसमें शेन वॉटसन का अहम योगदान रहा. शेन वाटसन ने 19 गेंद में 45 रन बनाकर पूरा मैच का पासा पलट दिया.

मुरली विजय को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. देखना दिलचस्प होगा कि धोनी इस आईपीएल में मुरली विजय को मैच में कैसा मौका देते हैं. वैसे देखा जाए तो मुरली विजय का घरेलू सीजन काफी अच्छा रहा.

मध्यक्रम बल्लेबाजी: अंबाती रायडू, सैम बिलिंग्स और महेंद्र सिंह धोनी) 

अंबाती रायडू ने अभी तक दो मैचों में 61 रन बनाये है. पिछले मैच में शानदार बैटिंग करते हुए 26 गेंद पर 39 रन बनाए हैं. अंबाती रायडू एक बहुत ही उच्च कोटि के खिलाड़ी के रूप में देखे जाते हैं. और अपने प्रशंसकों का किस तरह से मनोरंजन करते हैं यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा.

सैम बिलिंग्स पिछले मैच में काफी खतरनाक फार्म में दिखाई दे रहे थे. पिछले मैच में 23 गेंद पर 56 रन बनाकर पूरे मैच की बाजी पलट कर रख दी. जहां इनके इस बैटिंग की स्ट्राइक रेट 245 की थी और उन्होंने 56 रन की पारी में 5 छक्के और 2 चौके लगाए. विश्व के सबसे बेहतरीन फिनिशर के रूप में जाने जाने वाले महेंद्र सिंह की बल्लेबाजी इस IPL में अभी तक कुछ खास नहीं रहा. दो मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने अभी तक 30 रन बनाए हैं. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 90 का है जो कि बहुत कम है चेन्नई सुपर किंग्स के दर्शकों को धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट देखने के लिए बहुत बेसब्री में बैठे हैं.

आलराउंडर: (ड्वेन ब्रावो और रविंद्र जडेजा) 

ड्वेन ब्रावो पहले मैच में जहां मैन ऑफ द मैच रहे वहीं उनकी बैटिंग की बात की जाए तो अभी तक दो मैचों में 79 रन बनाकर अपने फार्म में होने का संकेत सभी टीमों को दे दिया है. ड्वेन ब्रावो आगे आने वाले मैचों में किस तरह की बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं इस पर महेंद्र सिंह धोनी की उम्मीदें टिकी है.

महेंद्र सिंह धोनी के सबसे करीबी माने जाने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अभी तक महेंद्र सिंह की उम्मीदों पर पानी फेरते नजर आ रहे हैं. 2 मैच में 23 रन बनाकर अभी तक सिर्फ एक सफलता हासिल की है. आने वाले मैच में महेंद्र सिंह धोनी के उम्मीदों को किस तरह से कायम रखते हैं. यह देखना बहुत दिलचस्प होगा.

गेंदबाजी: (दीपक चहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और शार्दुल ठाकुर) 

दीपक चहर की बात करें तो अभी तक दो मैच खेल कर एक सफलता हासिल की है. इन्होंने 2 मैच में अभी तक सिर्फ 4 ओवर की गेंदबाजी की है आगे आने वाले मैचों में किस तरह से प्रदर्शन करते हैं इस पर प्लेइंग इलेवन में उनके जगह का निर्धारण जगह का निर्धारण होगा.

हरभजन सिंह टर्मिनेटर के रूप में जाने जाने वाले में हरभजन सिंह दो मैच खेलकर 8 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने एक सफलता भी हासिल की है जिस तरह की गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. हरभजन सिंह अभी तक उस तरह की गेंदबाजी गेंदबाजी उन्होंने नहीं की है.

दक्षिण अफ्रीका के ताहिर आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन करते नहीं दिख रहे है. इमरान ताहिर ने दो मैच में अभी तक सिर्फ एक सफलता हासिल की है.

शार्दुल ठाकुर इस IPL चार ओवर की गेंदबाजी में 37 रन खर्च कर सिर्फ एक सफलता हासिल किया है. आगे आने वाले मैचों में प्लेइंग इलेवन में रहते हैं या नहीं .किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ डिसाइड होगा.

Kane Williamson

सनराइजर्स हैदराबाद की इस आईपीएल सीजन में लगातार तीसरी जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह दी प्रतिक्रिया

KKR team

केकेआर के इस सीजन लगातार दूसरी हार के बाद दिनेश कार्तिक ने हार की ये वजह बतायीं