आईपीएल 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 13 वें मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स के 11 खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 13 वें मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स के 11 खिलाड़ी

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils team celebrates fall of a wicket. (Photo: IANS)

3 मैच में से दो मैच गंवा चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स की चुनौती होगी. अपने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियन को 7 विकेट से हरा दिया था. अब कप्तान गौतम गंभीर कोलकाता की घातक गेंदबाजी के लिए किस तरह से रणनीति से रणनीति तैयार करते हैं. और 13 वें मैच में अपने इन 11 खिलाड़ियो के साथ नजर आ सकते है.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (गौतम गंभीर और जेसन राय)

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान की बात की जाए तो गंभीर ने अभी तक तीन मैच खेलकर 70 रन बनाया है. गौतम गंभीर जिस तरह की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं ऐसी बल्लेबाजी अभी तक दिल्ली के दर्शको देखने को नहीं मिली है लोकल बॉय कहे जाने वाले दिल्ली वासियों को कल अपने बैटिंग के तौर पर तोहफा देते हैं. यह दिल्ली के दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहेगा.

मुंबई इंडियंस के हाथों से मैच छीनने वाले जेसन राय अपने पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 91 रन की की शानदार पारी खेली. इस दौरान इन्होने 6 छक्के और 6 चौके चौके लगाए आगे आने वाले हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अगर इसी तरीके के बल्लेबाजी करते हैं तो उनके लिए उनकी टीम के लिए IPL की राह बहुत ही आसान हो जाएगी.

मध्यक्रम बल्लेबाज: (श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल और ऋषभ पंत) 

श्रेयस अय्यर की बात की जाए जाए की बात की जाए जाए तो अभी तक उनका प्रदर्शन का ग्राफ कुछ खास उपर नहीं गया. इन्होंने 3 मैच में अभी तक 38 रन बनाए हैं. अय्यर का  कप्तान गौतम गंभीर की कसौटी पर खरा उतरने का इंतजार कप्तान गंभीर को रहेगा.

ऋषभ पंत ने अभी तक लगभग लगभग हर मैच में औसतन बल्लेबाजी की है ऋषभ पंत अभी तक तीन मैचों में 95 रनों की पारी खेली है लेकिन ऋषभ पंत ने किसी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाये हैं.

भारतीय जोड़ी के अलावा डेयरडेविल्स में ग्लेन मैक्सवेल भी हैं. सीज़न में मैक्सवेल अब तक अच्छे साबित हुए है उन्होंने दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष किया है.

ऑलराउंडर: (विजय शंकर और डैन क्रिस्टियन) 

विजय शंकर ने 3 मैच खेलकर 13 रन बनाएं हैं. इस दौरान उनको गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है आगे आने वाले मैचों में अपने मौके को किस तरह से भुनाते हैं यह देखना होगा.

डैन क्रिस्टियन की बात करें तो अभी तक दो मैच खेलकर 10 विकेट हासिल की है इस दौरान उन्होंने 13 रन की पारी खेली है डैन क्रिस्टियन जिस तरह की बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं अभी तक उनकी बल्लेबाजी में कोई खास धार नहीं दिखी है.

स्पीनर गेंदबाजी: (शाहबाज नदीम और राहुल तेवतिया) 

राहुल तेवतिया गेंदबाज़ी की बात की जाए तो अभी तक 12ओवर कि गेंदबाजी में 89 रन खर्च कर तीन सफलता हासिल की है लेकिन गेंदबाजी में उनको कोई ध्यान नहीं दिखाई दे रहा है देखने वाली बात होगी कि कब तक अपनी गेंदबाजी में सुधार करते है.

एक बेहतरीन स्पिनर के तौर शाहबाज नदीम दिल्ली की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने आईपीएल 2018 में 2 मैच में 2 सफलता अर्जित की है इस दौरान उनका एकानमी रेट बहुत अच्छा रहा.

पेस गेंदबाज: (ट्रेंट बोल्ट और मोहम्मद शमी) 

ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी की बात की जाए तो अभी तक कुछ ज्यादा करिश्माई गेंदबाजी नहीं कर पाए है. इन्होंने तीन मैच खेलते हुए बहुत अच्छा सफलता अर्जित की है. जिनमें इनका एकॉनमी में रेट 9.9 रहा है.

मोहम्मद शमी आईपीएल में कुछ खास गेंदबाजी नहीं कर सके है. 2 मैचों में मोहम्मद शमी ने सिर्फ दो सफलता अर्जित की है लेकिन उनका बोलिंग का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है.