in , , , ,

आईपीएल 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान 17 वें मैच अपने इन 11 खिलाड़ियो उतार सकती है

हेनरीच की बात की जाए तो अभी मैच में डेब्यू कर सकते हैं

Rajasthan Royals
Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल में अभी तक कुछ खास कारनामा दिखाने में नाकाम साबित हो रही है. वही मैच के प्रदर्शन की बात की जाए तो पिछले मैच में उनको कोलकाता नाइट राइडर्स से 7 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. अब यह देखना होगा कि कप्तान अजिंक्य रहाणे आने वाले मैच के लिए किस तरह से गेम प्लान तैयार करते हैं जो कि उस प्लान के अंदर हर धुरंधर खिलाड़ी को फिट कर सके.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (अजिंक्य रहाणे और हेनरीच)

हेनरीच की बात की जाए तो अभी मैच में डेब्यू कर सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हेनरीच अपने आक्रमण शैली के लिए दक्षिण अफ्रीका में काफी प्रसिद्ध है. अपने डेब्यू मैच में वो किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं यह राजस्थान के दर्शकों के लिए बहुत ही रोमांच कारी होगा. क्योंकि वो आईपीएल में पहली बार बैटिंग करेंगे.

अजिंक्य रहाणे की बात की जाए तो अभी तक उन्होंने चार मैच में 130 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 18 चौके मारकर यह साबित कर दिया है कि कलाइयों का बेहतरीन उपयोग करने में बहुत बड़े खिलाड़ी है. वो पिछले मैच की बात करें तो उन्होंने 19 गेंद पर 36 रन की पारी खेली. 36 रन की पारी में फिर से उन्होंने 5 चौके लगाए जो कि यह बताने के लिए काफी है कि उनकी बल्लेबाजी में बहुत ही गहराई है.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स और जोस बटलर) 

संजू सैमसंग की बात की जाए तो अभी तक उन्होंने हर मैच में रन बनाए हैं लेकिन पिछले मैच की बात की जाए तो वह भी कुछ खास नहीं कर सके उन्होंने 8 गेंद पर 7 रन बनाए कोलकाता की घातक गेंदबाजी के सामने वह भी फीके नजर आएं. संजू सैमसन अभी जिस लय खेल रहे हैं अगर उसी लय से खेलते रहे तो उनकी टीम के लिए ये आईपीएल का सफर आसान हो जाएगा.

राहुल त्रिपाठी की बात की जाए तो अभी तक आईपीएल 2018 में नाकाम साबित होते दिख रहे हैं. उन्होंने अभी तक चार मैच में से 61 रन की पारी खेली है. वो पिछले आईपीएल में 14 मैच में 391 रन बनाए थे. अपने जिस आक्रमकता के लिए जाने जाते हैं. उस तरह की बैटिंग कब करते हैं इसका इंतजार रहेगा.

बेन स्टोक्स की बात की जाए तो अभी तक इस आईपीएल में उनका प्रदर्शन उस हिसाब से नहीं हुआ है जिसके लिए वो जाने जाते हैं. पिछले मैच में बेन स्टोक्स ने 11 गेंद में 14 रन की पारी खेली थी. और गेंदबाजी की बात की जाए तो 3.5 ओवर में 37 रन खर्च किए थे.

इंग्लैंड के घातक बल्लेबाज जोस बटलर इस आईपीएल अभी तक अपने दर्शकों को निराश करते हुए आ रहे हैं. चार मैच में उन्होंने सिर्फ 82 रन बनाए हैं वही पिछले मैच की बात की जाए तो कोलकाता नाइट राइडर्स की घातक गेंदबाजी के सामने उन्होंने 18 गेंद पर 24 रन बनाए जो कि उनकी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

ऑल राउंडर: (कृष्णप्पा गोथम) 

गोथम की बात करें तो उन्होंने पिछले मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर दो सफलता हासिल की इनके गेंदबाजी में सबसे बेहतरीन बात यह रही कि इनके गेंदबाजी के अकाउंट का रेटिंग 5.8 रहा. वह बल्लेबाजी की बात करें तो कृष्णप्पा गोथम ने 7 गेंद में 12 रन की पारी खेली थी.

गेंदबाज: (धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, सुरेश गोपाल और बेन लाफिंग) 

धवल कुलकर्णी की बात करें तो पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ये महंगे साबित हुए थे. इस दौरान इन्होंने 2 ओवर की गेंदबाजी में 20 रन दिए. वहीं  पिछले तीन मैचों के प्रदर्शन पर नजर डाला जाए तो तो उन्हें एक भी सफलता हासिल नहीं हुई है.

जयदेव उनादकट भी पिछले मैच खासे महंगे साबित हुए थे. उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 34 रन देकर एक भी सफलता हासिल नहीं की. जयदेव उनादकट को जिस तरह से पिछले IPL में परफॉर्म करते हुए देखा गया. उस पर्फॉर्मेंस को कब दोहराते हैं यह देखना राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए और उनके लिए बहुत जरूरी है.

बेन लाफिंग की बात की जाए तो पिछले मैच में 3.5 ओवर की गेंदबाजी में 37 रन खर्च किए लेकिन एक भी सफलता हासिल करने में असफल रहे. IPL 2018 की बात की जाए तो अभी तक 4 मैच में अभी तक 3 विकेट हासिल किए है लेकिन उनका एकानमी रेट काफी ज्यादा रहा .जो की IPL की दृष्टि से बहुत ही खराब है.

श्रेयस गोपाल भारतीय प्लेयर जो कि पिछले घरेलू सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन इस IPL अभी तक 4 मैच खेल चुके हैं जिनमें अभी तक सिर्फ दो सफलता हासिल हुई है. लेकिन इनके एकनामी रेट की बात की जाए तो बहुत ही अच्छा है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Kings XI Punjab

किंग्स इलेवन पंजाब की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी प्रतिक्रिया

Kane Williamson

किंग्स इलेवन के हाथों मिली इस सीजन की पहली हार के बाद केन विलियम्सन ने दिया क्रिस गेल पर बड़ा बयान