रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल के 19 वें मैच में कुछ इस तरह से रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल के 19 वें मैच में कुछ इस तरह से रहने वाले है हालात

Royal Challengers Bangalore team. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore team. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज 19 वां मुकाबला रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच में खेला जाएगा इस समय दोनों ही टीम जीत की तलाश में होंगी क्योंकिं अभी तक आरसीबी ने 4 मैच खेले है जिसमें उन्हें सिर्फ 1 मैच में ही जीत हासिल हो सके है.

जबकि वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का भी ये सीजन अभी तक बेहद खराब ही रहा और टीम ने इस सीजन अभी तक 4 मैच खेले हिया और सिर्फ 1 में ही उसे जीत हासिल हो सकी है जिस वजह से दिल्ली इस समय पॉइंट्स टेबल पर निचले पायदान पर काबिज़ है तो आरसीबी की टीम भी 7 वें स्थान पर है और इसी कारण दोनों ही टीम इस मैच को जीतना ही चाहेंगी. आरसीबी की टीम ने इस सीजन अभी तक अपने होम ग्राउंड पर 2 मैच खेले है जिसमें उन्हें 1 में जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा है.

पिच और हालात

एम चिन्नास्वामी में खेला गया पिछला मैच रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और राजस्थान रॉयल्स के बीच में 400 से अधिक रन इस मैच में बने थे लेकिन हम ऐसा नहीं मैन सकते है कि इस मैच में भी हमें एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. ये पिच थोड़ा धीमी है जिस वजह से रन बनाना मुश्किल हो सकता है. यदि ये पिच पिछले मैच की ही तरह खेलती है तो इस मैच में हमें उस तरह से रन देखने को तो नहीं मिल सकते है लेकिन पहली पारी में 170 रन के आसपास देखने को मिल सकता है.

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – कोरी एंडरसन और क्रिस वोक्स की जगह पर कॉलिन डी ग्रेंडहोम और टिम साउदी हिस्सा बनेंगे.

कोरी एंडरसन को पिछले मार्च में आरसीबी ने खिलाया था लेकिन वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम के लिए बेहद ही खराब चयन साबित हुयें और इसका एक कारण ये भी हो सकता है कि न्यूज़ीलैंड टीम के इस आलराउंडर खिलाड़ी ने पिछले काफी समय से अधिक क्रिकेट नहीं खेला है और इस व्झ्स इ भी वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे और इस मैच में उनकी जगह पर कॉलिन डी ग्रेंडहोम को टीम मैनजमेंट शामिल कर सकता है.

इसके अलावा टीम में दूसरा बदलाव तेज़ गेंदबाज़ क्रिस वोक्स की जगह पर टिम साउदी को शामिल किया जायेगा क्योंकि वोक्स टीम के लिए अभी तक इन 4 मैच में भले हो वोक्स ने 8 विकेट हासिल किये हो लेकिन उन्होंने रन काफी लुटा दिए जिस वजह से विराट कोहली अब उनकी जगह पर टिम साउदी को टीम में शामिल कर सकते है.

संभावित अंतिम 11 –  क्विंटन डी कॉक, (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, सरफराज खान, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, मंदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

दिल्ली डेयरडेविल्स

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – विजय शंकर, क्रिस मौरिस और मोहम्मद शमी की जगह पर गुरकीरत सिंह मान, डेनियल क्रिश्चियन और आवेश खान को शामिल किया जायेगा.

विजय शंकर अभी तक इस आईपीएल सीजन में अपने प्रदर्शन से किसी भी तरह से कोई भी प्रभाव नहीं डाल सके है. उन्होंने अभी तक ना तो बल्लेबाज़ी में और ना ही गेंदबाजी में किसी भी तरह का कोई अच्छा प्रदर्शन किया जिस वजह से गौतम गंभीर अब उनकी जगह पर गुरकीरत सिंह मान को टीम में शामिल करेंगे.

क्रिस मौरिस जिन्हें पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ शामिल किया था वह भी इस सीजन कुछ अधिक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे है जिस वजह से आज उनकी जगह पर एक बार फिर से डेनियल क्रिश्चियन को टीम में शामिल किया जा सकता है.

मोहम्मद शमी जिन्हें पिछले मैच में आंद्रे रसेल ने काफी बुरी तरह से मारा था भले ही वह सीनियर खिलाड़ी हो लेकिन उन्हें इस मैच में टीम से बाहर भी बैठना पड़ सकता है और उनकी जगह पर आज इस मैच में आवेश खान को मौका मिलने की पूरी सम्भावना है.

संभावित अंतिम 11 – जेशन रॉय, गौतम गंभीर (कप्तान), ऋषभ पन्त (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, गुरकीरत सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल क्रिश्चियन, राहुल तेवतिया, शहबाज़ नदीम, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

युजवेंद्र चहल (रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर), गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स)

आमने – सामने

मैच – 19, रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने जीते – 11, दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीते – 6, टाई – 1, रद्द – 1

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो